नई दिल्ली। दिल्ली के ग्रेटर कैलाश की एक कोठी पर हुई छापेमारी में करीब 10 करोड़ की रकम बरामद हुई है जिसमें लगभग ढाई करोड़ नई करेंसी में हैं। जबकि बाकी साढ़े सात करोड़ रुपये 10, 50 और 100 रुपये के नोट भी शामिल हैं। इसी घर से करीब 20 दिन पहले आयकर विभाग ने रेड डाली और सवा करोड़ कैश बरामद किया था।
उसके बाद अब इसी घर में रेड डालने आयकर विभाग और दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम शनिवार रात फिर पहुंची तो घर से इतना कैश बरामद हुआ कि देखने वालों के होश उड़ गए। इस घर में अलमारी में, कार्टन में, ब्रीफकेस में, टोकरियों में और अलमारी में भी केवल नोट ही नोट मिले।

दिल्ली के पॉश इलाके ग्रेटर कैलाश पार्ट वन के आर ब्लॉक की कोठी नंबर 89 को रात करीब साढ़े नौ बजे यहां आयकर विभाग और दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम अचानक पहुंची और रेड शुरू की गई। यह लॉ फर्म का ऑफिस है जिसे दिल्ली के रोहित टंडन चलाते हैं। पुलिस को शक है कि पुराने नोटों को नए नोटों से कमीशन पर बदलने का गोरखधंधा यहां से चलाया जा रहा था इसीलिए यहां नोटों की खेप के साथ नोट गिनने की दो मशीनें भी मिली हैं।पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इतना पैसा कहां से आया।

नोटबंदी के बाद दिल्ली में बेहिसाब कैश की ये अब तक की सबसे बड़ी खेप बताई जा रही है। आयकर विभाग के सामने अब चुनौती केवल इस खेल को बेपर्दा करना ही नहीं है बल्कि उन लोगों के चेहरों से नकाब उतारना है जो सिस्टम का हिस्सा बनकर ऐसे दलालों तक नई करेंसी पहुंचाने का काम करने में लगे हैं।