अहमदाबाद: पीएम मोदी आज गुजरात दौरे पर हैं. उन्होंने बनासकांठा में कहा कि मैं इस मिट्टी में पैदा हुआ हूं. मैं पीएम के रूप में नहीं संतान के रूप में आया हूं. 25 साल बाद किसी पीएम का बनासकांठा दौरा हो रहा है. देश को बनासकांठा के बारे में पता चलना चाहिए. यहां के किसानों के काम का पता चलना चाहिए. यहां का किसान मिट्टी खोदकर सोना बना देता है. किसानों ने ही बनास की सूखी धरती को सोने में तब्दील कर दिया.

पीएम ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा- पूरे देश में इस बात की चर्चा चल रही है कि नोटों को क्या होगा. आप बताएं कि 8 नवंबर से पहले 100 के नोट की कोई कीमत थी क्या.100, 50 और 20 के नोट को कोई पूछता भी नहीं था. या यूं कहें 'छोटों' को कोई पूछता नहीं था. सब 1000 और 500 की बात करते थे. 8 नवंबर के बाद गरीबों की पूछ बढ़ी. मैंने गरीब की ताकत बढ़ाने के लिए ये काम किया. देश बड़े नोटों के नीचे दबने लगा था. नोटबंदी से छोटे नोटों की ताकत ही नहीं, गरीबों की ताकत भी बढ़ी है.

संसद में हंगामे को लेकर पीएम मोदी बोले-संसद चल नहीं रही है. देश की संसद में जो कुछ हो रहा है उससे राष्ट्रपति भी दुखी हैं. सांसदों को उन्हें सार्वजनिक रूप से टोकना भी पड़ा है. सरकार कह रही है चर्चा के लिए तैयार है. पीएम बोलने के लिए तैयार हैं, लेकिन विपक्ष चर्चा से भाग रहा है. मुझे लोकसभा में बोलने का मौका नहीं दिया जा रहा है इसलिए मैं जनसभा में बोल रहा हूं.