नीदरलैंड ने मलेशिया को रौंदा, स्पेन, बेल्जियम को मिली जीत, अर्जेंटीना-ऑस्ट्रिया बराबरी पर छूटे

इंस्टेंट खबर ब्यूरो

लखनऊ: FIH हॉकी जूनियर विश्व कप के दूसरे दिन जर्मनी ने अपना लगातार दूसरा मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल तक पहुँचने वाली पहली टीम बन गयी ।जर्मनी ने न्यूज़ीलैंड को २-1 से हराया। आज खेले गए अन्य मैचों में स्पेन, बेल्जियम और नीदरलैंड ने भी विजय प्राप्त की।

पूल A के पहले मैच में अर्जेंटीना और ऑस्ट्रिया के बीच मैच बराबरी पर छूटा । अर्जेंटीना के लिए Tomas Domene ने 47 वेन मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई । लेकिन ऑस्ट्रिया की ओर से ओलिवर बाइंडर पेनल्टी कॉर्नर पर ड्रैग फ्लिक के द्वारा गोल करके अर्जेंटीना की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया । मैच के बाद अर्जेंटीना के कप्तान Maico Casella कहा। "कुछ क्षत्रों में हमें काम करने की जरूरत है।"

पूल बी के टीमों बेल्जियम और मिस्र के बीच खेले गए मैच में बेल्जियम की टीम ने एकतरफा रूप से अफ्रीकी चैंपियंस टीम को 4-0 से पीट दिया । वहीँ पाकिस्तान की जगह विश्व कप में शामिल की गयी मलेशिया की टीम को नीदरलैंड ने 7-2 से रौंदकर प्रतियोगिता में शानदार शुरुआत की । Bram van Groesen ने दो गोल किये जबकि Thijs van Dam, कप्तान थियरी Brinkman, टेरेन्स Pieters, डैनियल Aarts और Jorrit ने एक एक गोल किया ।

पूल सी में, जर्मनी ने न्यूजीलैंड को 2-1 पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया । इससे पहले दिन स्पेन जापान के मैच में स्पेन को 4-1 की जीत मिली ।