नई दिल्ली। इकोनॉमी में ग्रोथ को लेकर एक और बुरी खबर सामने आई है। अक्टूबर की आईआईपी ग्रोथ ने काफी निराश किया है। अक्टूबर में इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन फिर से निगेटिव जोन में फिसल गई है। अक्टूबर में आईआईपी ग्रोथ -1.9 फीसदी रही है। वहीं सितंबर में आईआईपी ग्रोथ 0.7 फीसदी रही थी। यही नहीं साल दर साल आधार पर अप्रैल-अक्टूबर में आईआईपी ग्रोथ 4.8 फीसदी से घटकर -0.3 फीसदी हो गई है।

महीने दर महीने आधार पर अक्टूबर में माइनिंग सेक्टर की ग्रोथ -3.1 फीसदी के मुकाबले -1.1 फीसदी रही है। महीने दर महीने आधार पर अक्टूबर में मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर की ग्रोथ 0.9 फीसदी से घटकर -2.4 फीसदी रही है। महीने दर महीने आधार पर अक्टूबर में इलेक्ट्रिसिटी सेक्टर की ग्रोथ 2.4 फीसदी से घटकर 1.1 फीसदी रही है।

महीने दर महीने आधार पर अक्टूबर में कैपिटल गुड्स की ग्रोथ -21.6 फीसदी के मुकाबले -25.9 फीसदी रही है। महीने दर महीने आधार पर अक्टूबर में बेसिक गुड्स की ग्रोथ 4 फीसदी से बढ़कर 4.1 फीसदी रही है। महीने दर महीने आधार पर अक्टूबर में इंटरमीडिएट गुड्स की ग्रोथ 2.2 फीसदी से बढ़कर 2.9 फीसदी रही है।

महीने दर महीने आधार पर अक्टूबर में कंज्यूमर गुड्स की ग्रोथ 6 फीसदी से घटकर -1.6 फीसदी रही है। महीने दर महीने आधार पर अक्टूबर में कंज्यूमर ड्यूरेबल्स गुड्स की ग्रोथ 14 फीसदी से घटकर 0.2 फीसदी रही है। महीने दर महीने आधार पर अक्टूबर में कंज्यूमर नॉन-ड्यूरेबल्स गुड्स की ग्रोथ 0.1 फीसदी से घटकर -0.3 फीसदी रही है।