लखनऊः भारत के प्रमुख टेलीकम्युनिकेशन सेवा प्रदाता, वोडाफोन इण्डिया ने गोरखपुर में अपनी वोडाफोन सुपरनेट 4G सेवा के लॉन्च की । वोडाफोन इण्डिया में यूपी ईस्ट के बिजनेस हैड निपुण शर्मा तथा मुख्य अतिथि गोरखपुर ज़ोन के कमिश्नर अनिल कुमार ने इस सेवा का लॉन्च किया। अगले कुछ महीनों में 4G सेवा पूरे यूपी ईस्ट में शुरू कर दी जाएगी। वोडाफोन सुपरनेट 4G सेवा को लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी और यूपी ईस्ट सर्कल के 26 ज़िलों में 29 अन्य नगरों में सफलतापूर्वक लॉन्च किए जाने के बाद गोरखपुर में लॉन्च किया गया है।

प्रभावी 1800 MHz बैण्ड पर यह अत्याधुनिक नेटवर्क वोडाफोन सुपरनेट 4G उपभोक्ताओं को माय-फाय एवं डोंगल के माध्यम से तेज़ गति की इन्टरनेट सेवाएं उपलब्ध कराएगा। देश भर में मौजूद अग्रणी स्मार्टफोन निर्माताओं के द्वारा पेश किए गए 4G इनेबल्ड हैण्डसैट पर उपभोक्ता 4G सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।
वोडाफोन सुपरनेटज्ड4ळ उन उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल इन्टरनेट के अनुभव को बेहतर बनाएगा जो तेज़ गति पर वीडियो और म्युज़िक डाउनलोड/अपलोड करना चाहते हैं, सहज वीडियो चैट का लाभ उठाना चाहते हैं या बड़ी आसानी से अपने पसंदीदा ऐप्स पर कनेक्ट होना चाहते हैं। उपभोक्ता कई अन्य फीचर्स जैसे हाई-डेफिनेशन वीडियो स्ट्रीमिंग, मोबाइल गेमिंग एवं दो-तरफा वीडियो कॉलिंग का भी लाभ उठा सकते हैं।

वाराणसी में वोडाफोन सुपरनेटज्ड 4G सेवाओं के लॉन्च पर अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए वोडाफोन इण्डिया में यूपी ईस्ट के बिजनेस हैड निपुण शर्मा ने कहा, ‘‘यूपी ईस्ट वोडाफोन इण्डिया के लिए महत्वपूर्ण बाज़ार है और एक अग्रणी टेलीकॉम सेवा प्रदाता होने के नाते राज्य में हमारे 1.95 करोड़ से ज़्यादा उपभोक्ताओं को हमसे बड़ी उम्मीदें हैं। लखनरु, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी एवं 29 अन्य नगरों में वोडाफोन सुपरनेटज्ड4ळ के लॉन्च के बाद हमें खुशी है कि हम गोरखपुर में दुनिया की सबसे बड़े 4G नेटवर्क की शुरूआत करने जा रहे हैं।