लखनऊ: पेंशन बचाओ मंच के बैनर तले बुधवार को दोपहर में शिक्षक और कर्मचारी हजरतगंज में हंगामा करने लगे। विधानसभा की तरफ बढ़ने की कोशिश कर रहे शिक्षकों और कर्मचारियों की भीड़ को पुलिस ने खदेड़ा तो सभी ने शक्ति भवन के सामने रास्ता जाम कर दिया। वहां से नहीं हटने पर पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया। उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। इसी दौरान कुशीनगर के डॉ. रामआसरे की लाठीचार्ज में मौत हो गई। सिविल अस्‍पताल की इमरजेंसी में साथियों ने उन्‍हें लाकर भर्ती कराया था। जहां डॉक्‍टरों ने इलाज के बाद उन्‍हें मृत घोषित कर दिया।

लाठीचार्ज में मैनपुरी के ओम सिंह, बिजनौर के प्रदीप कुमार और कासगंज के नीरज को भी सिर और अन्‍य अंगों में चोट आई है। कई और लोगों को भी अस्‍पताल लाया जा रहा है।

कुछ लोगों के उग्र होकर और पथराव कर लाल बत्ती लगे कई वाहनों के शीशे तोड़ दिये। इससे पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। कुछ देर के लिए शक्ति भवन से हजरतगंज चौराहे तक भारी जाम लग गया।

पुरानी पेंशन देने की मांग को लेकर अटेवा पेंशन बचाओ मंच के बैनर तले शिक्षक और कर्मचारी लक्ष्मण मेला मैदान से हजरतगंज में जीपीओ पर पहुंच गए। यहां उन्होंने विधानसभा की तरफ बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस ने लाठी फटकार कर उन्हें खदेड़ दिया। इस पर सभी लौट कर शक्ति भवन तक पहुंच गए। इसी बीच लक्ष्मण मेला मैदान की तरफ से उनके और साथी शक्ति भवन तक आ पहुंचे। इसी जगह पर दोनों तरफ से आई भीड़ एक तरफ की सड़क पर बैठ गई और रास्ता रोक दिया। इससे इस इलाके में एक ही रास्ते से लोगों के आने-जाने से जाम लगने लगा।