फैजाबाद: छह दिसंबर की 24वीं बरसी पर पुलिस और प्रशासन सतर्क हो गया है। जिले में प्रवेश के सभी रास्तों पर चेकिंग कराई जा रही है। हर आने-जाने वालों पर पुलिस नजर रख रही है। सुरक्षा के लिहाज से अयोध्या के प्रवेश के कुछ रास्तों पर डाइवर्जन भी किया गया है।

इस बार मंगलवार को पड़ रहे छह दिसंबर की 24वीं बरसी को लेकर पुलिस बेहद सतर्क है। खुफिया एजेंसी हर स्तर पर निगरानी रख रही है। हर गली-कूचे सहित विवादित परिसर की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जोन और सेक्टर में बांट कर निगरानी की जा रही है।

सुरक्षा के लिए तीन एडिशनल एसपी, 10 डिप्टी एसपी, 100 सब इंस्पेक्टर, 12 इंस्पेक्टर, 16 थाना प्रभारी, लगभग 6 कंपनी पीएसी, दो कंपनी आरएएफ, 400 कांस्टेबल और लगभग 200 होमगार्ड सुरक्षा व्यवस्था में लगाए गए हैं। इसके अतिरिक्त बम डिस्पोजल दस्ता, कमांडो टीम और एंटी सेबोटास टीम भी जगह-जगह जांच कर रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने सोमवार को बताया कि हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस सतर्क है। उन्होंने बताया कि छह दिसंबर के मद्देनजर पारंपरिक कार्यक्रमों के अतिरिक्त किसी भी अन्य कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी गई है। कानून व्यवस्था तोड़ने वालों को कड़ी कार्यवाही के निर्देश हैं।