लखनऊ: पिछली विजेता हरियाणा ने रविवार को एक अत्यन्त रोमाचंक मुकाबले में मेजबान उत्तर प्रदेश को 12 के मुकाबले 19 गोलो से पराजित कर एच.वी.आर. 39वीं नेशनल जूनियर बालिका हैण्डबाल चैम्पियनशिप पुनः जीत ली। पूर्वाद्ध तक विजेता टीम 10-4 गोलों से आगे थी।

के0 डी0 सिंह ‘बाबू’ स्टेडियम में खेले गये फाइनल मैच में जैसी संभावना थी हरियाणा अपनी श्रेष्ठता साबित करने में सफल रही। यद्यपि मेजबान उत्तर प्रदेश की लड़कियां स्थानीय समर्थको के चलते जोरदार प्रदर्षन करने से नहीं चूकी लेकिन हरियाणा की लड़कियों की तेज गति और योजनाबद्ध आक्रमण के चलते वे सफल नहीं हो सकी। प्रारम्भ से ही हरियाणा की लड़कियां अपनी अग्रता कायम करने में सफल रही। ष्ुरूआत में 4-1 गोलो की अग्रता के बाद पुनः 7-4 और अन्तत‘ 10-4 के स्कोर के साथ पूर्वाद्ध तक अपने को बेहतर स्थिति में रखा था।

उत्तरार्द्ध में उत्तर प्रदेश की लड़कियां शुरूआत में वापसी करती दिखी और उत्तरार्द्ध का पहला गोल भी करने में सफल रही लेकिन हरियाणा ने 3-2 गोल की एक बार जो बढ़त हासिल की उसके बाद उत्तर प्रदेष की लड़कियां उनका मुकाबला नहीं कर पायी। लगातार हमलों से हरियाणा ने पहले 15-9 फिर 19-12 के साथ यह मुकाबला जीत कर अपनी श्रेष्ठता साबित कर दी।

समापन समारोह में जंहा फाइनल मुकाबले की दोनों टीमों की खिलाड़ियों से मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ आईएएस एवं उत्तर प्रदेश हैण्डबाल संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुधीर एम0 बोवडे़ ने परिचय प्राप्त किया। वहीं विजेता एवं उपविजेता खिलाड़ियों को अन्त में उत्तर प्रदेश सरकार के खेल सलाहकार डा0 अनुराग सिंह भदौरिया ने पुरस्कार प्रदान किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में सांसद एवं भारतीय हैण्डबाल महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा0 प्रदीप कुमार बालमुची, भारतीय हैण्डबाल महासघ की टेक्नीकल कमेटी के चेयरमैन एस0के0नागेन्द्र,भारतीय हैण्डबाल महासंघ के कोषाध्यक्ष बशीर अहमद खां, उत्तर प्रदेश ओलम्पिक संघ के उपाध्यक्ष टी0पी0हवेलिया आदि लोग उपस्थित थे।