अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में महेश शाह नाम के व्यापारी ने इनकम टैक्स डिक्लेरेशन स्कीम के तहत अपनी 13,860 करोड़ संपत्ति की घोषणा की। लेकिन पहली किस्त चुकाने से पहले ही वो फरार हो गए थे। आज महेश शाह एक टीवी चैनल के सामने आए। महेश शाह ने कहा कि मेरे पास 13860 करोड़ रुपए हैं लेकिन वो मेरे नहीं किसी और के हैं। समय आने पर मैं उनके नाम भी बताऊंगा। लेकिन अभी मेरे परिवार को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया जाए। उनका इससे कोई लेना देना नहीं है।

13,860 करोड़ की संपत्ति पर टैक्स पर पहली किश्त में 1560 करोड़ रुपये न भरने से पहले फरार होने पर महेश शर्मा ने बताया कि डर की वजह से पहली किश्त नहीं भरी। लेकिन न तो मैं फरार हुआ हूं और न ही भागा हुआ हूं। मेरा तो जमीन का कारोबार है। मैं चाहता हूं कि पूरे मामले में निर्दोष लोगों को न फंसाएं जाएं, मैं खुद मीडिया के सामने आया हूं। मेरे बारे में पेपर में गलत बातें छापीं गईं जो बंद होनी चाहिए। बिना सोचे समझे मेरे बारे में छापा गया।

महेश शाह ने कहा कि मैं पहले 1560 करोड़ की रकम सरकार को देने को तैयार था, पर रुक गया। परिवार की सुरक्षा की गारंटी चाहिए। जो 13860 करोड़ रुपए की बात हो रही है वो मेरे नहीं है दूसरी पार्टी के हैं। मैं डर गया था, इसीलिए सीधे इनकम टैक्स विभाग के पास नहीं गया। मैं कमीशन के लिए कालेधन को सफेद करने के लिए तैयार हुआ था।