सुलतानपुर। परिवर्तन रैली में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ले लिए बनाया गया सरकारी हेलीपैड तोड़कर उसका ईट लूट लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। ईट उठाकर ले जाने वालो में एक कथित भाजपाई का नाम उछला है। मामला नेताओ से जुडे़ होने के चलते प्रशासन ने भी चुप्पी साध लिया है।

बीते 24 नवम्बर को भाजपा की ओर से आवास-विकास में परिवर्तन रैली का आयोजन किया गया था। मुख्य अतिथि नितिन गडकरी के हेलीकाप्टर के लिए लोक निर्माण विभाग की तरफ से हेलीपैड का निर्माण किया गया था। जिसमें लाखों का खर्च हुआ। परिवर्तन रैली सम्पन्न होने के बाद दो दिन तक तो हेलीपैड सुरक्षित रहा। मंगलवार को सरकारी हेलीपैड लेबर लगाकर तोड़वा दिया गया। दिन भर हेलीपैड में लगे ईटों की ढुलाई चलती रही। बावजूद इसके जिला प्रशासन चुप्पी साधे बैठा रहा। नाम न छापने की शर्त पर ट्रैक्टर चालक ने बताया कि यह ईट उखड़वाकर पयागीपुर स्थित एक नेता के घर पहुचाया जा रहा है। मुझसे ढुलाई से मतलब है। ईट कौन ले जा रहा है या हेलीपैड किसने उखड़वाया मुझसे मतलब नही है। लोक निर्माण विभाग के प्रान्तीय खंड अधिशाषी अभियन्ता का कहना है कि हेलीपैड सरकारी बनाता है। उसे एनएचआई ने बनाया है। इससे उनका कोई वास्ता नही है। उपजिलाधिकारी सदर सलिल वर्मा ने बताया कि हेलीपैड का निर्माण कार्यदायी संस्था कराती है। उनसे कोई लेना-देना नही है।

संदिग्ध परिस्थितियो में पडे मिले युवक की उपचार के दौरान मौत

सुलतानपुर। थाना क्षेत्र कूरेभार के शंकरगढ़ बाजार के निकट सोमवार की बीती रात गश्ती पुलिस को एक चोटिल व्यक्ति बेहोशी की हालत में संदिग्ध परिस्थितियो में पड़ा मिला। गश्ती पुलिस उसे उपचार के लिये जिला चिकित्सालय ले गई। जहाँ उपचार के दौरान चोटिल की मौत हो गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कूरेभार थाना क्षेत्र के शंकरगढ़ बाजार के रास्ते थाना पुलिस को सुबह तीन बजे सड़क पर एक 26 वर्षीय नवयुवक चोटिल हालत में पड़ा मिला। बगल में एक बाइक यूपी 44एजे 0962 पड़ी मिली। जिसकी सूचना गश्ती पुलिस ने थाना प्रभारी को दी। युवक के नाक और हाथ पर गम्भीर चोट के निशान दिखाई पड रहे थे। घटना स्थल पर तत्काल पहुँचे थाना प्रभारी नन्दकुमार तिवारी ने प्राइवेट वाहन से चोटिल को जिला चिकित्सालय भेजा। जहाँ उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त अजय ओझा पुत्र कामता ओझा निवासी ओझा का पुरवा (गरथौली) के रूप में हुई। इस बाबत थाना प्रभारी नन्दकुमार तिवारी ने बताया कि मृतक के नाक और हाथ पर चोट के निशान पाये गए है। दुर्घटना की आशंका व्यक्त की जा रही है। परन्तु परिवार की तरफ से कोई तहरीर नही मिली है। यदि मिलेगी तो जाँच के बाद कार्यवाही की जायेगी।