लखनऊ: केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा तानाशाहीपूर्ण लिये गये नोट बन्दी के निर्णय से प्रदेश एवं देश के आम जनता को हो रही दिक्कतों को देखते हुए नोट बंदी के निर्णय के खिलाफ कंाग्रेस पार्टी द्वारा देश के सभी जनपदेां में कल ‘‘जन आक्रोश दिवस’’ मनाया जायेगा जिसके तहत उ0प्र0 के सभी जनपदों के मुख्यालयों पर एक स्थान से दूसरे स्थान तक मार्च निकालकर दूसरे स्थान पर सभा कर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश के सभी जनपद मुख्यालयों पर नोट बन्दी के खिलाफ मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन कर ‘जन आक्रोश दिवस’’ मनाया जायेगा। जिसके तहत प्रदेश के सभी बड़े जनपदों सहित पूरे प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण इसका नेतृत्व करेंगे। प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए प्रदेश कंाग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों को समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

श्री मदान ने बताया कि लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर, सांसद स्वयं ‘‘जन आक्रोश दिवस मोर्चा’’ प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। इसी प्रकार कानपुर में मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी शीला दीक्षित, इलाहाबाद में प्रदेश कंाग्रेस के समन्वय समिति के चेयरमैन एवं सांसद प्रमोद तिवारी, वाराणसी में प्रचार अभियान समिति के चेयरमैन एवं सांसद डॉ0 संजय सिंह, झांसी में पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, बरेली में पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद जितिन प्रसाद एवं पूर्व मंत्री डॉ0 अम्मार रिजवी, गोरखपुर में स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन डॉ0 निर्मल खत्री पूर्व संासद, मुरादाबाद में पूर्व सांसद जफर अली नकवी राशिद अल्वी, मेरठ में पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद राशिद अल्वी, अलीगढ़ में पूर्व केन्द्रीय मंत्री आर0पी0एन0 सिंह, आगरा में सांसद राजीव शुक्ला, गाजियाबाद में पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, सहारनपुर में सांसद पी0एल0 पुनिया एवं फिरोजाबाद में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता प्रदीप माथुर सहित प्रदेश के सभी जनपदों में वरिष्ठ नेतागण प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे।

श्री मदान ने बताया कि राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जनपदों में होने वाले प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए प्रदेश कंाग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों को वरिष्ठ समन्वयक की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। उपरोक्त कार्यक्रम के तहत कल लखनऊ में पूर्वान्ह 11बजे प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर, सांसद के नेतृत्व में सभी कांग्रेसजन गांधी प्रतिमा-जीपीओ पर एकत्र होकर मार्च करते हुए शहीद स्मारक पहंुचेंगे।