लखनऊ: केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा लिये गये नोट बन्दी के निर्णय के खिलाफ आज उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर, सांसद के नेतृत्व में रिजर्व बैंक आफ इण्डिया, कानपुर का घेराव किया गया।

प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने सम्बोधित करते हुए कहा कि नोट बन्दी का निर्णय केन्द्र का तानाशाहीपूर्ण बिना सोचे समझे जल्दबाजी में लिया गया निर्णय है। बिना पूरी तैयारी के नोट बन्दी से गरीब, किसान एवं आम जनता त्रस्त है। व्यापारी, मजदूर, छोटा कारोबारी परेशान है। कल संसद में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ0 मनमोहन सिंह ने कहा था कि दुनिया का कोई भी ऐसा देश नहीं है जहां जनता अपना पैसा बैंक से न निकाल सके किन्तु आज हिन्दुस्तान में आम जनता अपना पैसा नहीं निकाल सकती है। नोट बंदी के चलते लगभग सौ मौतें हो चुकी हैं। उन्होने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार पूरी तरह संवेदनहीन है।

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के समन्वय समिति के चेयरमैन एवं सांसद श्री प्रमोद तिवारी ने कहा कि देश की जनता अपने ही पैसे के लिए सड़कों पर लाइन लगाने के लिए मजबूर हो गयी है। समाज का हर वर्ग नोट बन्दी से परेशान है। केन्द्र की मोदी सरकार ने बिना तैयारी के जिस प्रकार नोटबंदी का निर्णय लिया है उससे पूरे देश के गरीब, किसान, छोटे व्यापारी सभी वर्ग परेशान हैं। उन्होने कहा कि जुमलों के आधार पर बनी हुई केन्द्र की मोदी सरकार को आने वाले दिनों में जनता माकूल जवाब देगी।

घेराव कार्यक्रम में प्रमुख रूप से उ0प्र0 कंाग्रेस समन्वय समिति के चेयरमैन-सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजाराम पाल, आबिद सिद्दीकी सचिव अ0भा0 कांग्रेस कमेटी, विधायक अजय कपूर, उ0प्र0 कंाग्रेस के महामंत्री ओ0पी0 श्रीवास्तव, नगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री, कानपुर ग्रामीण के अध्यक्ष अभिजीत सिंह सांगा, कानपुर के मीडिया चेयरमैन शिरीश पाण्डेय सहित हजारों की संख्या में कंाग्रेसजन शामिल रहे।