बोले–भ्रष्टाचारियों को तैयारी का मौका नहीं मिला

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि नोटबंदी से पहले भ्रष्टाचारियों को तैयारी का मौका नहीं मिला. अगर मौका मिलता तो वे भी इस कदम की तारीफ करते. संविधान के डिजिटल संस्करण के विमोचन के मौके पर संसद में आयोजित एक कार्यक्रम में पीएम ने ये बातें कहीं.

पीएम ने कहा कि उन पर तैयारी नहीं करने का आरोप है जबकि मौका भ्रष्टाचारियों को नहीं मिला. उन्होंने यह भी कहा कि सबको अपने पैसों के इस्तेमाल का हक़ है लेकिन देश के लिए कड़े फ़ैसले लेने पड़ते हैं. इन दिनों भ्रष्टाचार और कालाधन के खिलाफ देश एक बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहा है. आम आदमी इसमें सिपाही बना है.

पीएम मोदी ने कहा कि मुद्दा यह नहीं है कि सरकार ने पूरी तैयारी नहीं की, पीड़ा यह है कि सरकार ने तैयारी करने का इन्हें समय नहीं दिया. 72 घंटे भी तैयारी को मिलते तो बोलते मोदी जैसा कोई नहीं.

गौरतलब है कि नोटबंदी को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगामा हो रहा है. विपक्ष लगातार नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी के बयान की मांग कर रहा है, जबकि सरकार का कहना है कि इस पर वित्तमंत्री ही जवाब देंगे. जबसे शीतकालीन सत्र शुरू हुआ है नोटबंदी पर हंगामे के चलते एक भी दिन सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल पाई है.