आसिफ मिर्ज़ा

सुलतानपुर। भाजपा की परिवर्तन रैली में शामिल होने आये केन्द्रीय मंत्री व बीजेपी के पूर्व राष्टीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने सपा और कांग्रेस पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि ये पार्टियॉ परिवारवाद को बढावा देती है। समाजवादी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि यहॉ तो मुख्यमंत्री के घर से मुख्यमंत्री और मंत्री के पेट से मंत्री पैदा होते है। राहुल गॉधी पर भी गडकरी ने चुटकी ली कहाकि वह तो दिन में ही प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे है। उन्होने कहा कि नोटबंदी से कोई नराज नही है नराज है तो सिर्फ कालाधन रखने वाले।

कालाधन रखने वाले कथित उद्योगपतियों व नेताओं पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए गडकरी ने कहा कि इस साल जो भीषण ठण्ड पडेगी उसमें वह लकडी के बजाय कालेधन का अलाव जलाये। उन्होने कहाकि जो परिवार में झगडा करते है वह प्रदेश की उन्नति क्या कर सकते है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का बाजा तो बज गया है पर इतना साफ हो गया है कि बुरी नजर वाले तेरा मुॅह काला। उन्होने दावा किया कि अब जल्द ही देश में गरीबों के अच्छे दिन आने वाले है। साथ ही कहा कि उत्तर प्रदेश की सडके गड्ढा मुक्त होगी। यह मेरा उत्तर प्रदेश के वासियों को दिया गया वचन है। यह भी दावा किया गया कि परिवर्तन यात्रा उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार ले आयेगी।

मायावती की जुबान को लकवा मार गया – अनुप्रिया पटेल

नितिन गडकरी ने तो सीधा हमला मायावती पर नही बोला पर केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के निशाने पर बसपा सुप्रिमो मायावती ही रही। तीखा हमला बोलते हुए कहा कि उनकी जुबान को लकवा मार गया है। बाबा साहब का नाम लेकर बहुजन वाद की दुकान चलाना अब बन्द करना होगा। हम इसे बंद करवाकर ही रहेंगे। उन्होने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा नही बल्कि मोदी की संदेश यात्रा है। सरकार ने कालेधन पर यह साहसिक कदम उठाया है जिससे विपक्ष हताश निराश हो गया है। पीएम मोदी ने बाबा साहब के आर्थिक लोकतंत्र को पूरा करने का काम किया है। लिहाजा प्रधानमंत्री के साथ खडा होने की जरूरत है। और समाजवादी पार्टी में झगडा भी उसी काले धन को लेकर है।

परिवर्तन रैली में पोस्टर वार भी दिखा

रैली स्थल पर जगह जगह पीएम मोदी को कृष्ण तो अमित शाह को सारथी के रूप में दिखाया गया है। भाजपा नेता संजय तिवारी की तरफ से लगाये गये इस पोस्टर में कांग्रेस के घोटाले जनता के पैसे की लूट, भ्रष्टाचार, व 1984 के दंगे पर धनुष से निशाना लगाते हुए मोदी को दिखाया गया है और कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गॉंधी को दशानन के तौर पर दिखाया गया है। जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल है।

बनारस लखनऊ मार्ग का हुआ शिलान्यास

लखनऊ – वाराणसी राजमार्ग को चौडीकरण का शिलान्यास केन्द्रीय सडक एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने स्थानीय रामनरेश त्रिपाठी सभागार मे किया। आज के कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल थे।

वरूण का न रहना बना चर्चा का विषय

सुलतानपुर से सांसद वरूण गॉंधी को पार्टी ने साइड लाईन कर दिया या वरूण खुद पार्टी से साइड लाईन होने के जुगाड में है। यह पूरे दिन भर चर्चा का विषय बना रहा। सुलतानपुर में कार्यक्रम था। वरूण सुलतानपुर से ही सांसद है। भाजपा ने पूरी ताकत लगा रखी थी। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए। पर स्थानीय सांसद वरूण गॉधी कार्यक्रम में नही दिखे इसको लेकर तमाम तरह की चर्चाऐं दिन भर उठती रही।
इनसेट
भाजपा की रैली को लेकर भाजपाई पांचो विधानसभा में पाच हजार की भीड़ भी इकटठा नही कर पाये। आधी से ज्यादा कुर्सिया खाली पड़ी रही है। हां इतना जरूर है कि रैली की लाज इसौली के पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह सोनू ने बचायी। उनकी तरफ से भीड़ का सैलाब पहुचा तो भाजपाईयों के जान मे जान आयी।