राम रत्न 54वीं नेशनल प्रीमियर चेस चैंपियनशिप: पांचवें दौर के बाद रवि तेजा, अरविंद के सर्वाधिक चार अंक

लखनऊ। तमिलनाडु के अरविंद चिदम्बरम ने राम रत्न 54वीं नेशनल प्रीमियर चेस चैंपियनशिप के पांचवे दिन शानदार बाजी खेलते हुए गत चैंपियन अपने ही राज्य के कार्तिकेयन मुरली को हराते हुए सबको चौंका दिया।

यूपी चेस स्पोट्र्स एसोसिएशन के तत्वावधान मेंं गोमतीनगर स्थित पांच सितारा रेनेशां होटल में चल रही इस चैंपियनशिप के पांचवें दौर में छठीं टेबल पर अरविंद चिदम्बरम (जीएम)ने सफेद मोहरों से शुरुआत का फायदा उठाते हुए कार्तिकेयन मुरली को 31 चालों के बाद मात देते हुए पूरे अंंक जुटाए।
वहीं दूसरी टेबल पर इंडियन एयरलाइंस के तेजस बाकरे (जीएम) ने रेलवे के एस.नितिन (आईएम) के राजा को घेरते हुए 22 चालों के बाद मात दी।
दूसरी तरफ पांचवीं टेबल पर पेट्रोलियम बोर्ड के अभिजीत कुंटे (जीएम) व बी.अधिबान (जीएम) के बीच 25 चालों के बाद मुकाबला ड्रा होने के चलते दोनों खिलाडिय़ों को आधा-आधा अंक मिले।

वहीं पहली टेबल पर आंध्र प्रदेश के डीबीसी प्रसाद ने तेलंगाना के के.सूर्या प्रणीत (एफएम) को लंदन सिस्टम वैरिएशन के सहारे 34 चालों के बाद सबको चौेंकाते हुए मैच अपने नाम किया।

तीसरी टेबल पर पेट्रोलियम बोर्ड के विदित संतोष गुजराती (जीएम) ने महाराष्टï्र के अभिषेक केलकर के खिलाफ 29 चालों के बाद अपने वजीर से धावा बोलते हुए 37 चालों के बाद बाजी अपने नाम की। वहीं सातवीं टेबल पर रेलवे के रवि तेजा (आईएम) ने एलआईसी के श्रीराम झा (जीएम) को 42 चालों के बाद हराया। आज आल इंडिया चेस फेडरेशन के अध्यक्ष पीआरवी वेंकटरमण आयोजन स्थल पहुंचे और वहां मौजूद सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने आयोजन सचिव एके रायजादा से यूपी में चेस के प्रमोशन की योजनाओं पर चर्चा की।