आई0आई0एल0एम0 एकेडमी आफ हायर लर्निंग में रक्तदान शिविर का आयेजन

मानव जीवन अमूल्य है और हमारे द्वारा किया गया रक्तदान किसी के अमूल्य जीवन को बचा सकता है। इसी भावना के साथ गोमती नगर स्थित आई0आई0एल0एम0 एकेडमी आफ हायर लर्निंग, में आज किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (के0जी0एम0यू0) के सहयोग से एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें समाज के विभिन्न वर्गो के लोगो, आई0आई0एल0एम0 के अध्यापको एवम छात्रों ने उत्साह पूर्वक रक्त दान किया।

आई0आई0एल0एम0 हमेशा से छात्रों में नैतिक मूल्यो को विकसित करने एवं उन्हे सामुदायिक सेवा के सिद्वांत के प्रति समर्पित रहने की शिक्षा प्रदान करता है। अपनी इसी परम्परा को जीवित रखते हुये आई0आई0एल0एम0 के सी0एस0आर0 क्लब ने के0जी0एम0यू0 के सहयोग से इस रक्तदान शिविर का सफल आयोजन सस्ंथान परिसर में किया।

जन साधारण को रक्त दान के प्रति जागरूक करने तथा इस शिविर को सफल बनाने के लिये आई0आई0एल0एम0 के छात्र पिछले कई दिनो से जनेश्वर मिश्र पार्क, पत्रकारपुरम् चौराहा, वेब मॉल व फन मॉल आदि स्थानो पर नुक्कड नाटक का प्रदर्शन किया जिससे इस जागरूकता अभियान का प्रभाव यह रहा कि बडी सख्ंया में लोगो ने रक्तदान शिविर में भाग लिया।

रक्त दान करने वालो को जलपान एव मानवता की इस सेवा के लिये प्रशंसा का प्रमाण पत्र दिया गया। रक्तदाताओ को के0जी0एम0यू0 के द्वारा एक डोनर कार्ड भी प्रदान किया गया जिसका उपयोग रक्त दाता भविष्य में रक्त प्राप्ति के लिये कर सकते है।

इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए संस्थान की निदेशक डा0 नायला रूश्दी ने कहा कि हर व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिये क्योकि यह मानव मूल्यो और समाज के प्रति हमारी जिम्मेदारी को दर्शाता हैं। दूसरी चीजों की तरह रक्त को निर्मित नहीं किया जा सकता और यह मानव जीवन को बचाने में सहायक है।
के0जी0एम0यू0 टासंफयूजन विभाग के डा0 सूर्य कान्त ने रक्त दाताओं को रक्त दान से होने वाले लाभ की जानकारी प्रदान की और सर्टिफिकेट वितरित किये।
डा0 नायला रूश्दी ने के0जी0एम0यू0 टासंफयूजन विभाग के डा0 सूर्य कान्त, विरेन्द्र कुमार, ब्रजेश कुमार, विरेन्द्र मोर्या, रजत कुमार, दिनेश चन्द्र, सुरेश कुमार, नीरज, चन्द्र शेखर, व कृपा शंकर आदि का उन्के विशेष सहयोग के लिये आभार प्रकट किया।
इस रक्तदान शिविर को सफल बनाने में आई0आई0एल0एम0 के अघ्यापक प्रियदर्शनी सिंह, सुप्रिया अग्रवाल, मनाली धोष व छात्र सदस्यों में मोहन सिंह, आशीष अग्रवाल, विशाल राज, कुलदीपक, दीलीप, आलोक जायसवाल, अब्बास आगा, अदिती, पूजा दत्ता, रीतुपर्णा चटर्जी,अनुप्रिया, प्रिती आदि ने विशेष योगदान दिया।