क्राइस्‍टचर्च: न्‍यूजीलैंड की टीम ने शुक्रवार को यहां पहले टेस्‍ट मैच में पाकिस्‍तान की टीम को दबाव में ला दिया है. मैच के पहले दिन का खेल बारिश में धुलने के बाद न्‍यूजीलैंड के गेंदबाजों ने आज दूसरे दिन जबर्दस्‍त प्रदर्शन किया और मेहमान टीम को 55.5 ओवर्स में महज 133 रन पर ढेर कर दिया. जवाब में खेलते हुए न्‍यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 104 रन बना लिए थे. स्‍टंप्‍स के समय जीत रावल 55 और हेनरी निकोलस 29 रन बनाकर क्रीज पर थे.

मैच का दूसरा दिन न्‍यूजीलैंड के दो खिलाड़ि‍यों कॉलिन डि ग्रैंडहोम और भारतीय मूल के जीत रावल के नाम रहा. संयोग से ये दोनों ही अपना पहला टेस्‍ट खेल रहे हैं. जहां ग्रैंडहोम ने 41 रन देकर छह विकेट लिए, वहीं एक छोर से विकेट की पतझड़ के बीच ओपनर जीत रावल ने नाबाद 55 रन (सात चौके) की पारी खेली और न्‍यूजीलैंड टीम को संभाला. ग्रैंडहोम के छह विकेट न्‍यूजीलैंड की ओर से पहला टेस्‍ट खेलने वाले किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है.

मैच में न्‍यूजीलैंड टीम ने टॉस जीता और मेहमान पाकिस्‍तानी टीम को पहले बैटिंग के लिए उतारा. तेज गेंदबाजी के मददगार विकेट पर न्‍यूजीलैंड टीम ने शुरुआत से ही पाकिस्‍तान को दबाव में रखा. परिणामस्‍वरूप नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे. समी असलम और अजहर अली ने पहले विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी की. इसी स्‍कोर पर ग्रैंडहोम ने अजहर अली को आउट कर टीम को पहली कामयाबी दिलाई. इसके बाद असलम भी ज्‍यादा देर तक नहीं टिके और टिम साउदी का शिकार बन गए. लंच के समय तक पाकिस्‍तान ने 4 विकेट पर 88 रन बनाए थे.

लंच के बाद पाकिस्‍तानी टीम ने महज 45 रन जोड़कर शेष 6 विकेट भी गंवा दिए. ग्रैंडहोम ने सर्वाधिक छह विकेट लिए. टिम साउदी और ट्रेंट बोल्‍ट दो-दो विकेट लिए. पाकिस्‍तान की ओ से कप्‍तान मिस्‍बाह उल हक ने सबसे ज्‍यादा 31 रन बनाए. समी असलम ने 19, असद शफीक ने 16 और अजहर अली ने 15 रन का योगदान दिया. पाकिस्‍तान के स्‍कोर का जवाब देते हुए न्‍यूजीलैंड टीम ने भी तीन विकेट सस्‍ते में गंवा दिए. टॉम लाथम (1), कप्‍तान केन विलियम्‍सन (4) और रॉस टेलर (11)के सस्‍ते में आउट होने के बाद जीत रावल और हेनरी निकोलस बचाव कार्य में उतरे और स्‍टंप्‍स के समय तक स्‍कोर बिना किसी अतिरिक्‍त क्षति से 104 रन तक पहुंचा दिया.