नई दिल्ली: नोटबंदी के मुद्दे को लेकर आज संसद में घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस समेत कई विपक्षियों पार्टियों ने बहस के लिए स्थगन प्रस्ताव दिया. जिस पर अनंत कुमार ने कहा कि सरकार चर्चा और हर सवाल का जवाब देने को तैयार है. विपक्ष का आरोप है कि नोटबंदी से जुड़ी जानकारी कुछ खास लोगों को लीक की गई.

सदन शुरू होते ही नोटबंदी को लेकर विपक्ष का हंगामा शुरू हो गया, जिसकी वजह से कार्रवाई 11.30 बजे तक स्थगित करनी पड़ी.विपक्षी दल इस प्रस्ताव के जरिए सरकार के फ़ैसले के चलते आम लोगों, ख़ासकर किसानों, मज़दूरों और छोटे व्यापारियों को हो रही परेशानियों की ओर सरकार का ध्यान खींचना चाहते हैं.

इससे पहले बुधवार को राज्यसभा में नोटबंदी पर चर्चा हुई, जिसमें विपक्ष ने सरकार पर ज़ोरदार हमला बोला. यह चर्चा आज भी जारी रहेगी. सड़क से संसद तक हमलावर विपक्ष ने सरकार पर बिना तैयारी के देश की जनता को परेशान कर इमरजेंसी जैसे हालात पैदा करने के आरोप लगाए हालांकि सरकार अपने बचाव में यही कहती रही कि देश की जनता इस फैसले में उसके साथ है.

राज्यसभा में चर्चा की शुरुआत करते हुए कांग्रेस के राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हम कालाधन और आतंकवाद के खिलाफ हैं. सरकार ने नोटबंदी का निर्णय गलत समय लिया. इससे किसानों को और आम आदमी को बहुत दिक्कत हो रही है. यह फैसला बिना किसी तैयारी के लिया गया. किसान धोती में क्रेडिट कार्ड नहीं रखता.सरकार देश में आर्थिक अराजकता फैला रही है. पैसा निकालने पर पाबंदी का हक आपको किसने दिया. हमारा पैसा रोकने का हक आपको किसने दिया? इस पर बीजेपी से सांसद पीयूष गोयल ने कहा कि पूरा देश पीएम के फैसले का स्वागत कर रहा है. आनंद शर्मा का अर्थशास्त्र कमजोर है. पहली बार ईमानदारी को सम्मान और बेईमान को नुकसान हुआ है.