प्रधानमंत्री, नरेन्द्र मोदी ने सीरम इंस्टीट्युट ऑफ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का दौरा किया। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के लिए ‘अदर पूनावाला क्लीन सिटी पहल’ के तहत किये गये प्रयासों की सराहना की। इस अवसर पर मौजूद अन्य गणमान्य लोगों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, देवेन्द्र फड़नवीस; पूर्व कृषि मंत्री, शरद पवार; केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री, प्रकाश जावड़ेकर और महाराष्ट्र के राज्यपाल, विद्यासागर राव शामिल रहे।
सीरम इंस्टीट्युट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अदर पूनावाला ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री का हाल ही में हमारे संयंत्र में आगमन हमारे लिए सौभाग्य एवं सम्मान की बात है। प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह के टीकों को तैयार करने के लिए अधिकाधिक कंपनियों को आगे आना चाहिए, ताकि गरीब बच्चों को बीमारियों की चपेट में आने से बचाया जा सके। आगे, हमने उन्हें अपने क्लीन सिटी अभियान की जानकारी दी। वो इससे प्रभावित हुए और उन्होंने इसे स्वच्छ भारत मिशन के तहत की गई एक अच्छी पहल बताई।’’
सीरम इंस्टीट्युट ऑफ इंडिया और अदर पूनावाला से सीएसआर फंडिंग के रूप में 100 करोड़ रु. के निवेश वाली, इस पहल के जरिए स्वच्छ शहर की सोच को बढ़ावा मिलता है। इस पहल को शहर की सड़कों से वैज्ञानिक तरीके से कचड़ा इकट्ठा कर और उसे हटाकर सफलतापूर्वक क्रियान्वित किया गया है।