आई.आई.एल.एम. एकेडमी ऑफ हायर लर्निंग में स्वच्छ भारत पखवाडा का आयोजन

लखनऊ: देश की सफाई मात्र सफाई कर्मियो की ही जिम्मेदारी नही परन्तु यह देश के हर नागरिक की नैतिक जिम्मेदारी है इसी उदे्श्य को घ्यान में रखते हुए भारत सरकार द्धारा चलाये गये स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनकर आई.आई.एल.एम. एकेडमी ऑफ हायर लर्निंग, लखनऊ में स्वच्छ भारत पखवाडा का आयोजन किया गया।

स्वच्छ भारत पखवाडा का आरम्भ आई.आई.एल.एम के अध्यापकों, छात्रो एवम स्टाफ द्वारा स्वच्छता शपथ के साथ हुआ। आई.आई.एल.एम छात्रो के शैक्षिक विकास के साथ ही कार्पोरेट की समाजिक जिम्मेदारी के अर्न्तगत विभिन्न प्रकार की सामाजिक गतिविधियों में भाग लेता है। इस अवसर पर आई.आई.एल.एम के अध्यापकों, छात्रो एवम स्टाफ ने नगर निगम लखनऊ के सहयोग से गहन सफाई अभियान चलाकर कालेज कैम्पस व उसके आसपास के क्षेत्र की सफाई करवायी आई.आई.एल.एम के छात्रों ने आस पास के क्षेत्र में धुमकर आम जनता को स्वचछता की महत्ता समझाई एवम उन्हे इस बात के लिये तैयार किया कि वह भी स्वच्छता के इस अभियान में सहयोग करे और अपने आस-पास के क्षेत्र को साफसुथरा रखने का हर सम्भव प्रयास करे।

स्वच्छता पखवाडा का आयोजन आई.आई.एल.एम के सी0एस0आर0क्लब द्वारा किया गया जिसमें अध्यापक सदस्यो में एसो0प्रो0 प्रियदर्शनी सिंह, सुप्रिया अग्रवाल, सहा0प्रो0 मनाली धोष व छात्र सदस्यों में मोहन सिंह, कुलदीपक, मनोज भगत, आलोक जयसवाल, दीलीप कुमार, पूजा दत्ता, अदिति, अनुप्रिया, रितुपर्णा व विशाल राज ने विशेष योगदान दिया।

अतं में संस्थान कि निदेशक डा0 नायला रूशदी ने नगर निगम के कर्मचारियों को उन्के सहयोग के लिये धन्यवाद प्रस्तुत किया। उन्होने आई0आइ0एल0एम0 के छात्रों द्वारा स्वच्छत अभियान में उत्साह पूर्वक भाग लेने पर उन्की प्रशन्सा की तथा भविष्य में इस दिशा में निरन्तर प्रयास करने के लिये प्रोत्साहित किया।
साथ में यह प्रण लिया की श्आइये हम सभी साथ मिलकर भारत को स्वच्छ बनायें।