कन्नौज (उ.प्र.) : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि 500 और 1000 रूपये के नोट बंद होने से दोनों के चेहरे का नूर चला गया है।

परिवर्तन यात्रा के तहत शाह ने यहां एक रैली में कहा, ‘मोदी जी ने पुराने बड़े नोट बंद किये। एक ही कलम के झटके से कालाबाजारी करने वालों के लाखों करोड़ रूपये को रद्दी बनाकर छोड़ दिया। पैसा गरीब आदमी का नहीं बल्कि कालाबाजारियों का गया। मुलायम और मायावती के चेहरे का नूर भी गया।’ उन्होंने कहा कि इस फैसले से परेशानी उन्हें हो रही है, जिनका काला धन समाप्त हो गया है। मोदी के एक ही फैसले से देश के सारे आतंकवादी निर्धन हो गये। हथियार के कारोबारी और मादक पदार्थ बेचने वाले पाकिस्तानी एजेंटों के पास एक रूपया भी नहीं बचा है।

शाह ने कहा कि नकली नोट का कारोबार करने वालों के हौसले पस्त हो गये हैं। कुछ लोगों को लाइन में खड़े रहना पड़ रहा है। उसकी संवेदना हमें है। लंबे समय के लिए काले धन से मुक्ति के लिए एक दो दिन लाइन में लगना पड़ सकता है लेकिन पांच दिन के बाद अच्छा ही अच्छा होने वाला है। शाह ने कहा कि परिवर्तन यात्रा के जरिए जो परिवर्तन भाजपा चाहती है, वह मुख्यमंत्री, सत्ता या विधायक को परिवर्तित करने के लिए नहीं है बल्कि हम उत्तर प्रदेश में जमीनी परिवर्तन चाहते हैं। 15 साल में सपा और बसपा का क्रम चला। उत्तर प्रदेश को दोनों ही पार्टियों ने सबसे पिछड़ा राज्य बनाया।

उन्होंने कहा कि भाजपा युवाओं की स्थिति में परिवर्तन चाहती है। राज्य के युवा को अपनी पत्नी बच्चों और माता पिता के साथ रहकर प्रदेश में ही रोजगार मिलना चाहिए। हम ऐसा उत्तर प्रदेश बनाना चाहते हैं, जहां दुनिया भर से निवेश आये, उद्योग धंधे लगें और यहां के युवा को यहीं रोजगार मिले। शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भूमि उर्वरा है लेकिन यहां का किसान बदहाल है। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी ने किसानों के लिए बहुत काम किया लेकिन उत्तर प्रदेश के किसान को उसका फायदा नहीं मिला। मोदी जी जो धन दिल्ली से भेजते हैं, लखनऊ में चाचा-भतीजे (शिवपाल और अखिलेश) की टोली पूरा का पूरा खा जाती है। शाह ने कहा कि सपा और बसपा प्रदेश का विकास नहीं कर सकतीं। जहां जहां भाजपा की सरकारें हैं, वहां हमने दिखा दिया है कि विकास कैसे होता है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा की सरकार बनती है तो उत्तर प्रदेश का विकास होगा। मोदी ने प्रदेश के विकास के लिए बहुत से काम किये। हर साल एक लाख करोड़ ज्यादा दिया है। इस तरह ढाई साल में ढाई लाख करोड़ रूपये ज्यादा मिले। मैं अखिलेश से कहता हूं कि जनता को ढाई साल का हिसाब दें। शाह ने कहा कि सपा और बसपा ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद किया है। लाखों लोगों पर फर्जी मुकदमे किये। लाखों गरीबों की जमीन सपा के गुंडे हथिया कर बैठे हैं। एक बार भाजपा का मुख्यमंत्री शपथ ले ले तो एक सप्ताह में सपा के गुंडे दिखाई नहीं देंगे। सारी जमीन छोड़कर उत्तर प्रदेश से भागने पर मजबूर हो जाएंगे।

उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कसा, ‘कुछ दिन पहले अखिलेश कहते थे कि हमारी पार्टी में अफजल की पार्टी का विलय नहीं होगा अगर हुआ तो मैं मुख्यमंत्री नहीं रहूंगा। चाचा (शिवपाल) ने विलय किया है। अखिलेश आप फिर भी मुख्यमंत्री पद पर बने हो। अतीक का क्या करोगे? अफजाल, मुख्तार और आजम किस किस को निकालोगे। पूरी पार्टी (सपा) समाप्त हो जाएगी।’ शाह ने कहा कि बहन जी (मायावती) कहती हैं कि बसपा आएगी तो गुंडागर्दी नहीं रहेगी। वहां पर भी नसीमुददीन सिद्दीकी है। एक ओर खाई एक ओर कुआं। दूसरी ओर भाजपा में एक भी गुंडे की जगह नहीं है।’

तीन तलाक के मुद्दे पर शाह ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने केन्द्र से इस मुद्दे पर सवाल किया तो सरकार ने जवाब दिया कि तीन तलाक हटना चाहिए। मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की रक्षा होनी चाहिए। मैं उत्तर प्रदेश की मातृशक्ति को कहना चाहता हूं कि इन चुनावों को महिलाओं के स्वाभिमान का चुनाव बनाइये। जो पार्टियां महिलाओं के स्वाभिमान की रक्षा नहीं कर सकतीं, उन्हें उत्तर प्रदेश में शासन का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के किसानों को फसल बीमा का फायदा नहीं मिला क्योंकि बीमा का प्रीमियम ही चाचा भतीजे के झगड़े में अटक गया। सपा सरकार निकम्मी है। जब तक सपा बसपा सरकार है, उत्तर प्रदेश का विकास नहीं हो सकता और देश का विकास भी नहीं हो सकता। शाह ने खनन घोटाले और भ्रष्टाचार की भी चर्चा की।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए शाह ने कहा कि ‘राहुल बाबा’ चार करोड़ रूपये की गाड़ी लेकर चार हजार रूपये बैंक से निकालने गये। नाटक बंद करो राहुल बाबा। तीन पीढ़ी तक आपकी सरकार ने देश में शासन किया। आपके शासन में 12 लाख करोड़ रूपये के घोटाले हुए। केन्द्र में तब सपा और बसपा के समर्थन से आपकी संप्रग सरकार चलती थी। राहुल की ‘खून की दलाली’ वाली टिप्पणी पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राहुल जवानों की वीरता और बहादुरी तथा देश के जवानों के बलिदान का अपमान करना बंद करें। उन्होंने कहा कि आज स्थिति यह है कि पाकिस्तान की ओर से गोली चलती है तो उसका जवाब हम गोले से देते हैं। जो सीमाओं से खिलवाड़ करेगा, उसे छोड़ा नहीं जाएगा।