एमीरेट्स एयरलाइंस से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाने वाले यात्री अब अब अपने मोबाइल फोन से वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। दुबई वीजा प्रोसेसिंग सेटर (डीवीपीसी) ने दुनिया मे अपनी तरह का पहला ऐसा मोबाइल एप जारी किया है, जिससे यूएई के वीजा के लिए आवेदन करने वाले लोग दुनिया में कही से भी कभी भी वीजा के लिए आवेदन कर पूरी प्रक्रिया मोबाइल से ही पूरी कर सकते है।
यह यूजर फ्रेडली ट्रांजेक्षनल एप वन टाइम प्रोफाइल क्रिएशन और डाटा और दस्तावेज अपलोड करने के अलावा पेमेंट और सर्विस डिलीवरी की सुविधा भी देता है।

स्मार्टफोन और टेबलेट इस्तेमाल करने वाले लोग डीवीपीसी मोबाइल एप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। आईओएस और एंड्रायड डिवाइस के लिए कस्टमाइज वर्जन उपलब्ध है। एपा के जरिए यात्री अपनी अमीरात की आईटीनरी के अनुसार 96 घंटे, 30 दिन या 90 दिन का सिंगल एंट्री वीजा प्राप्त कर सकते है।
सीओओ साउथ एषिया और डीवीपीसी, वीएफएस ग्लोबल श्री विनय मल्होत्रा ने कहा कि हम श्रेष्ठ तकनीक को विकसित करने का प्रयास करते रहते हैं और इस एप के जरिए हम यात्रियों को दी जाने वाली सर्विसेज और सुविधा को बहुत उंचे स्तर पर ले जाना चाहते हैं। डीवीपीसी मोबाइल एप यूईई वीजा एप्लीकेंट्स के लिए वन स्टॉप शॉप की तरह काम करेगा, क्योंकि इस पर उन्हें यूएई वीजा के लिए एक ही जगह सारी सुविधा मिल जाएगी।