नई दिल्ली: सोनिया गांधी अभी कांग्रेस अध्यक्ष बनी रहेंगी। कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है और संगठन चुनाव के लिए एक और साल का वक्त मांगा है। माना जा रहा है कि यूपी, उत्तराखंड और पंजाब के चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने ये कदम उठाया है।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी स्वास्थ्य कारणों से पार्टी की कार्य समिति की बैठक में शामिल नहीं हुईं। जिसके बाद उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर खूब निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि वर्तमान व्यवस्था में लोकतंत्र अपने सबसे खराब दौर में से एक से गुजर रहा है।

सीडब्लूसी की बैठक में पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार सत्ता का दुरूपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आजादी के दमन के प्रयासों और ऐसे खतरनाक षणयंत्रों को कामयाब नहीं होने देने के हमारे इरादों को और भी पक्का करेंगे।

इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राज्यसभा में विपक्षी के नेता गुलामनबी आजाद, लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खडगे, वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके एंटनी, कांग्रेस अध्यक्ष के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल, कांग्रेस कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा तथा पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर सहित कई प्रमुख नेताओं ने हिस्सा लिया।