लखनऊ: नेशनल डेयरी डवलपमेंट बोर्ड (एनडीडीबी) की सब्सिडरी मदर डेयरी ने आम्र्ड फोर्सेज फ्लैग डे फंड में दस लाख रूपए का योगदान दे कर भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजली अर्पित की है। इस योगदान राशी का चैक भारत सरकार के पूर्व सैनिक कल्याण विभाग के सचिव श्री प्रभुदयाल मीणा को सौंपा गया। इस मौके पर डायरेक्टर जनरल रीसेटलमेंट मेजर जनरल जगत बीर सिंह भी मौजूद थे।

इस मौके पर पूर्व सैनिक कल्याण विभाग के सचिव श्री प्रभुदयाल मीणा ने कहा कि मदर डेयरी ने फ्लैग डे फंड में यह योगदान दे कर पूर्व सैनिकों की देश के प्रति सेवाओं के लिए गहरा सम्मान प्रदर्शित किया है और उनकी सेवाओं को पहचान दी है। उनका यह योगदान पूर्व सैनिकों के परिवारों को सम्बल प्रदान करेगा। हम एनडीडीबी का धन्यवाद करते है कि वह पूर्व सैनिकों की सहायता कर रहा है और रिटायरमेंट के बाद उन्हें अवसर प्रदान कर रहा है।

इस मौके पर मदर डेयरी फू्रट एंड वेजीटेबिल प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेष श्री शिवा नागराजन ने कहा कि हम हमारे सैनिकों को धन्यवाद देते है जो लगातार हमारी सीमाओं की रक्षा करते है और देश का सम्मान बनाए रखते है। दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में 800 से ज्यादा पूर्व सैनिक मदर डेयरी के बूथ चलाते है। इन सभी को रक्षा मंत्रालय के तहत आने वाले डायरेक्टर जनरल रीसैटलमेंट ने प्रायोजित किया है। हम चाहते हैं कि सामान्य जनता उन्हें नेबरहुड हीरोज के तौर पर पहचाने जो अपने तरीके से देश की लगातार सेवा कर रहे है। इसी भावना को आगे बढाते हुए हमने हमारे ग्राहकों को प्रमोाशनल कैम्पेन से जोडा। उन्हें 10-31 अगस्त 2016 तक मदर डेयरी के उत्पाद खरीदने के लिए और इस तरह प्राप्त बिक्री राशी का पांच प्रतिशत आम्र्ड फोर्सेज फ्लैग डे फंड में योगदान के रूप में दिया गया। हम हमारे शहीदों के परिवारों की सहायता के लिए हमारे ग्राहाकों की ओर से दस लाख रूपए की राशी का योगदान दे कर गौरवान्वित महसूस कर रहे है।