लखनऊ: 5 नवंबर को सपा का स्थापना दिवस है। इस मौके पर सपा ने रजत जयंती समारोह रखा है जो जनेश्वर मिश्र पार्क में होगा। जिन नेताओं को पिछले दिनों सपा से बर्खास्त कर दिया गया था वे इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने रजय जयंती समारोह में ऐसे नेताओं की एंट्री पर रोक लगा दी है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक ऐसे नेताओं को रेकने के लिए खास इंतजाम भी किए जा रहे हैं।

सीएम अखिलेश के समर्थक इन नेताओं को कैसे रोका जाएगा इसको लेकर जिला प्रशासन उहापोह की स्थिति में है। शिवपाल सिंह ने खुद इस मामले में डीएम और एसएसपी से बात की है। शिवपाल ने कहा कि ये नेताजी का फैसला है। बताया जा रहा है कि रजत जयंती समारोह में कई बड़े नेता भी आ रहे हैं और सपा के दिग्गज नहीं चाहते कि ऐसे में कोई हंगामा हो।

वहीँ पता चला है कि नीतीश कुमार इस कार्यक्रम में अब हिस्सा नहीं लेंगे। पहले उनका इस कार्यक्रम में आना तय माना जा रहा था। जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने बताया कि छठ पर्व के कारण नीतीश नहीं आ पा रहे हैं।

नीतीश कुमार को मुलायम सिंह और शिवपाल सिंह दोनों ने ही फोन कर आमंत्रित किया था। रजत जयंती समारोह में मुलायम सिंह यादव के साथ पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, जदयू के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद शरद यादव, राजद अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, रालोद के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा, हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला, जाने-माने वकील राम जेठमलानी, समाजवादी चिंतक संतोष भारतीय व जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी भी शामिल होंगे।