देना बैंक द्वारा 31 अक्टूबर से 5 नवंबर 2016 तक विजिलेंस अवेयरनेस वीक (सतर्कता जागरूकता सप्ताह) 2016 मनाया गया। इसका उद्देश्य भ्रष्टाचार के खिलाफ जन जागरूकता फैलाना है। इस वर्ष विजिलेंस अवेयरनेस वीक की थीम है- ईमानदारी को बढ़ावा देने और भ्रष्टाचार समाप्त करने में सार्वजनिक भागीदारी।

बैंक के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर श्री अश्विनी कुमार ने विजिलेंस अवेयरनेस वीक के अवसर पर सभी स्टाफ सदस्यों से राष्ट्रीय एकता का संकल्प कराया। कार्यकारी निदेशक श्रीमती तृष्णा गुहा ने कर्मचारियों से नागरिक सत्यनिष्ठा (सिटीजन्स इंटीग्रिटी) संकल्प कराया और श्री रमेश सिंह, कार्यकारी निदेशक ने पारदर्शिता बनाये रखने और सुशासन के लिये सत्यनिष्ठा का संकल्प करवाया। इस अवसर पर प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और प्रधानमंत्री व अन्य गणमान्य हस्तियों के संदेश पढ़े गये। चीफ विजिलेंस ऑफिसर ने सेंट्रल विजिलेंस कमिशन का संदेश पढ़ा।

बैंक ने सप्ताह के दौरान विभिन्न गतिविधियां आयोजित की, ताकि भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष के लिये लोगों की जागरूकता को बढ़ावा दिया जा सके और इलेक्ट्रॉनिक रूप में नागरिकों से सत्यनिष्ठा का संकल्प कराया जा सके।

सेंट्रल विजिलेंस कमिशन (केन्द्रीय सतर्कता आयोग) देश में शीर्ष भ्रष्टाचार-निरोधी निकाय है। इसके द्वारा भ्रष्टाचार के विरूद्ध सार्वजनिक जागरूकता का निर्माण करने पर जोर दिया जाता है। हर सप्ताह विजिलेंस अवेयरनेस वीक (सर्तकता जागरूकता सप्ताह) मनाना इसी प्रकार की एक जागरूकता पहल है। इसके माध्यम से खासतौर से भ्रष्टाचार और युवाओं व कॉलेज के विद्यार्थियों के बीच इसके दुष्प्रभावों पर जागरूकता फैलाने के लिये व्यापक पहुंच सुनिश्चित की जा रही है। कमिशन का मानना है कि देशव्यापी नेटवर्क के साथ विभिन्न संगठन पेशेवर कॉलेजों सहित शैक्षणिक संस्थानों में इस विशिष्ट गतिविधि को प्रभावी तरीके से आगे बढ़ा सकते हैं।