अमृतसर। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया की ओर से दायर मानहानि के मामले में मंगलवार को अमृतसर की जिला अदालत के सामने पेश हुए। कोर्ट में पेशी के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब का बच्चा-बच्चा कह रहा है कि पंजाब में नशे के लिए मजीठिया ही जिम्मेदार है। मैंने पंजाब में फैले इस नशे और मजीठिया के खिलाफ आवाज उठाई तो वो केस करके मुझे डराना चाहते हैं। वो मेरी और पंजाब के लोगों की आवाज को दबाना चाहते है लेकिन वो जो मर्जी कर लें हम उनसे डरने वाले नहीं।

केजरीवाल ने कहा कि मैं मजीठिया से कहना चाहता हूं चुनाव में 3 महीने रह गए हैं या तो वो मुझे गिरफ्तार कर लें नहीं तो 3 महीने बाद सरकार बनने पर हम मजीठिया को गिरफ्तार कर लेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में सभी दल आपस में मिले हुए हैं। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह पर चल रहे भ्रष्टाचार के मामलों को शिअद-भाजपा सरकार द्वारा चुनाव से पहले ही बंद कर दिया गया।

उन्होंने सिख दंगों पर कहा कि 1 नवंबर हमें उस दुखद दिन की याद दिलाता है जब 1984 में सिखों का कत्लेआम किया गया था मुझे दुख है कि बादल आज नाच-गाना कर रहे है। पहले कांग्रेस ने 1984 के दोषियों को सजा नहीं दिलवाई और अब बीजेपी भी उन्हें बचाने में लगी है।

बता दें कि केजरीवाल, आशीष खेतान व संजय सिंह के खिलाफ कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने मानहानि का मामला दायर किया है। इन नेताओं ने मजीठिया पर ड्रग्स रैकेट में शामिल होने का आरोप लगाया था। इसके बाद मजीठिया ने उनके खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था।