राज्यपाल ने गणमान्य नागरिकों एवं वरिष्ठ अधिकारियों से भेंट कर दीपावली की बधाईयाँ दी

लखनऊः उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने दीपावली के अवसर पर आशा परिवार आई0आई0एम0 रोड, लखनऊ के बच्चों के साथ दीपावली की खुशियां बांटी। राज्यपाल ने बच्चों को राजभवन घूमने का आमंत्रण दिया तथा जाते समय उन्हें दीपावली के तोहफे के रूप में मिठाई व फूलझड़ियां भी दी। उनके साथ उनकी धर्म पत्नी श्रीमती कुंदा नाईक व परिवार के अन्य सदस्य भी बच्चों के साथ रहें और उपहार दिये।

राज्यपाल से प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राहुल भटनागर, राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री एस0के0 अग्रवाल, विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष श्री देश दीपक वर्मा, पुलिस महानिदेशक श्री जावीद अहमद, प्रमुख सचिव सूचना श्री नवनीत सहगल, पूर्व लोकायुक्त न्यायूमूर्ति एन0के0 मेहरोत्रा, जिलाधिकारी श्री सत्येन्द्र सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी, लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति श्री एस0बी0 निम्से, डाॅ0 एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ के कुलपति प्रो0 विनय पाठक, शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ0 निशिथ राय, मनकामेश्वर पीठ की महन्त देव्या गिरी, लोक सेवा आयोग की पूर्व सदस्य सुश्री परवीन तल्हा, श्री कुंवर इकबाल, श्री ज़फर अहमद, श्री नवाब आलम, वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारीगण, पत्रकारगण सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिकों ने भेंटकर दीपावली की बधाई दी।

इससे पूर्व श्री नाईक एवं उनकी पत्नी श्रीमती कुंदा नाईक ने राजभवन के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों से भेंट कर दीपावली की बधाईयों का आदान-प्रदान किया। इस अवसर पर उन्होंने राजभवन उद्यान के कर्मचारियों को आटा व मिष्ठान उपहार स्वरूप भेंट दिया तथा सभी के मंगलमय जीवन की कामना की। राज्यपाल ने दीपावली की बधाई देते हुए कहा कि प्रकाश का पर्व सबको आनन्द एवं खुशियाँ दें। कोशिश करें कि दीपावली के आनन्द के साथ-साथ पर्यावरण की भी रक्षा हो। उन्होंने कहा कि यह प्रशंसा की बात है कि समाज में पर्यावरण के प्रति जागरूकता आयी है एवं लोग प्रदूषण रहित दीवाली मनाने की कोशिश करते हैं।