लखनऊ: प्रदेश के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ जोन ए सतीश गणेश के साथ लखनऊ के थाना गुडम्बा क्षेत्रान्तर्गत आदिलनगर स्थित गायत्री परिवार ट्रस्ट के ‘समर्पण वरिष्ठ जन परिसर’ में बुर्जुगों के साथ दीवाली की खुशियां बांटीं ।

इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक,द्वारा वरिष्ठजनों से संवाद करते हुए कहा गया कि रोजमर्रा के कार्यों के बोझ से एवं तमाम अन्य कारणों से पुलिस की मानवीय संवेदना धीरे धीरे कम हो जाती है । प्रदेश स्तर पर बेसहारा बच्चों, बुर्जुगों के साथ दीपावली मनाने का निर्णय इसी संवेदना को पोषित एवं जागृत करने के लिये किया गया है । परिवारों के विघटन एवं घटते आकर के कारण एकांकीपन बढ़ रहा है जिससे समाज एवं पुलिस का यह नैतिक दायित्व है कि वह बुर्जुगों की सुरक्षा करें, उनके द्वारा वरिष्ठजनों को समाज में दिये गये योगदान एवं समाज सुधार के कार्य के लिये धन्यवाद दिया गया ।

इस अवसर पर तमाम बुर्जुगों द्वारा पुलिस महानिदेशक से सीनियर सिटीजन सेल को सक्रिय करने का अनुरोध किया गया। पुलिस महानिदेशक द्वारा आश्वस्त किया गया कि शीघ्र ही प्रदेश में सीनियर सिटीजन सेल को सक्रिय किया जायेगा।

वरिष्ठ जन परिसर में रहने वाली राकेश कुमारी एवं श्रीमती शकुंतला द्वारा सेना के जवानों को समर्पित करते हुए जोशीली कविता सुनायी गयी । पुलिस महानिदेशक द्वारा सभी वरिष्ठजनों के साथ फुलझड़ी एवं अनार जलाये एवं सभी को शुभकामनाएं दी गयीं तथा वरिष्ठ जन परिसर के विजिटर बुक में अपनी टिप्पणी अंकित की गयी ।

पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर आज प्रदेश के समस्त थाना प्रभारी, क्षेत्राधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक, परिक्षेत्रीय पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं जोनल पुलिस महानिरीक्षकों द्वारा प्रदेश में हजारों स्थानों पर अनाथालय एवं गरीब/बेसहारा बच्चों तथा बुर्जुगों को मिठाई, पटाखे आदि देते हुए दीपावली की शुभकामनाएं दी गयी एवं उनके साथ समय व्यतीत किया गया।