अलीगढ़: कस्बा कौड़ियागंज में दीपावली 'खूनी' हो गई। यहां दीपावली के उत्सव में बाप-बेटे की जान चली गई। बच्चों द्वारा बाइक सवार दूसरे समुदाय के लोगों पर पटाखा छोड़ने पर दो समुदायों में बवाल हो गया। जिसमें हुई फायरिंग में दूसरे समुदाय के बाप और बेटे की मौत हो गई। वहीं पथराव में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। फायरिंग में दूसरे पक्ष से भी एक व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया है, जिसकी हालत गंभीर है।

रविवार को दीपावली के दिन बच्चे सड़क पर पटाखे चला रहे थे, तभी उधर से बाइक से दूसरे समुदाय के तीन लोग बाइक से निकल रहे थे, जिन पर बच्चों ने पटाखा छोड़ दिया, इसे लेकर विवाद हो गया। विवाद बढ़ जाने पर दोनों समुदाय आमने-सामने आ गए।

बवाल इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से फायरिंग और पथराव होने लगा, जिसमें मोहब्बत (17 वर्ष) और उसके पिता बुन्दू खां को गोली लगी जिसमें मोहब्बत ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि बुन्दू खां को गंभीर हालत में अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जिसने देर शाम दम तोड़ दिया। वहीं दूसरी तरफ से दिनेश गोली लगने से गंभीर रूप से घायल है। बवाल के दौरान हुए पथराव में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। जिनमें तीन लोग गंभीर हैं।

दोनों समुदायों में बवाल इतना बढ़ गया था कि पुलिस चौकी से पुलिसकर्मी भी कस्बे में जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। इसके बाद सूचना पर डीएम और एसएसपी पीएसी और कई थानों की पुलिस लेकर पहुंचे तब जाकर बवाल शांत हुआ। इस मामले में दूसरे समुदाय के लोगों ने पहले समुदाय के नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। फिलहाल कस्बे में पुलिस बल तैनात है।