लखनऊ: छात्रों की कलात्मक और सृजनात्मक प्रतिभा को निखारने और उनको एक मंच देने के उद्देश्य से एमिटी स्कूल ऑॅॅफ फाइन आर्टस्, एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ परिसर में सालाना कला प्रर्दशनीं एक्सप्रेशन-2016 का अयोजन किया गया।
ललित कला आकादमी, लखनऊ के क्षेत्रीय सचिव विनोद कुमार अग्रवाल ने बतौर मुख्य अतिथि रिबन काटकर प्रर्दशनी का उद्घाटन किया। इस अवसर पर एमिटी स्कूल ऑॅॅफ फाइन आर्टस की निदेशिका प्रोफेसर पूजा वर्मा ने मुख्य अतिथि और प्रतिभागियों का स्वागत किया।
एक्सप्रेशन-2016 में एमिटी स्कूल ऑॅॅफ फाइन आर्टस्, के छात्रों द्वारा अपने पाठ्यक्रम के दौरान हासिल की गई कलात्मक क्षमता का प्रर्दशन किया गया। इस प्रर्दशनीं में बीएफए पेंटिंग, एप्लाइड आर्टस्, फोटोग्राफी और एनीमेशन के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।
विद्यार्थियों को प्रोत्साहन स्वरुप छात्रों द्वारा बनाई गई कलाकृतियों के लिए प्रतियोगिता भी आयोजित की गई जिसमें निर्णायकों के रुप में विज्ञापन निर्माता एवं कला निर्देशक सुनील लाल, वरिष्ठ कलाकार रीता मौर्या और डीन छात्र कल्याण, एमिटी विवि लखनऊ परिसर कर्नल अनिल महरोत्रा ने विजेताओं का चयन किया।
प्रर्दशनी के बेस्ट इन्नोवेटिव आईडिया का अवार्ड पेंटिंग वर्ग में ऋषभकान्त, एप्लाइड आटर्स् के लिए सौम्या जूलियस और एनीमेशन के लिए साक्षी श्रीवास्तव को दिया गया। वहीं बेहतरीन प्रस्तुतिकरण के लिए पेंटिंग वर्ग में निषिका यादव, एप्लाइड आटर्स् के लिए अनिरुद्ध और एनीमेशन के लिए मोहित राज को अवार्ड दिया गया।
फोटोग्राफी के लिए प्रथम पुरस्कार अनुश्री शुक्ला को द्धितीय पुरस्कार रितिकराज और तृतीय प्ररस्कार रोहित तीर्थानी को दिया गया। अन्शुमान भदौरिया को बेस्ट इलस्ट्रेशन का अवार्ड दिया गया।