जम्मू। पाकिस्तानी सेना लगातार जम्मू-कश्मीर में सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। आज भी नौशेरा में पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलियां दागीं। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सैनिकों ने भी अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। सूत्रों के मुताबिक जवाबी हमले में पाकिस्तानी सेना के तीन जवानों की मौत हो गई है।
पाकिस्तानी सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर आरएस पुरा तथा नौशेरा सेक्टरों में भारतीय असैन्य इलाकों में फायरिंग की, जिसमें एक ही परिवार के छह सदस्य घायल हो गये।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने आज दोपहर बाद जम्मू जिले के आर एस पुरा क्षेत्र में असैन्य आबादी पर निशाना साधते हुए संघर्ष-विराम का उल्लंघन किया। उन्होंने बताया कि आरएस पुरा सेक्टर में हमारे गांवों को निशाना बनाते हुए पाकिस्तान की ओर से छोटे हथियारों से गोलीबारी की गयी और मोर्टार से गोले दागे गये। प्रवक्ता ने कहा कि बल पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। उन्होंने बताया कि रुक-रुककर गोलीबारी हो रही है।

सेना के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान की सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुबह 10 बजे संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और हमारी चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। सूत्रों के मुताबिक यहां जवाबी कार्रवाई में 3 पाकिस्तानी जवान ढेर हो गए। गौरतलब है कि इससे पहले भी बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के सात जवानों और एक आतंकी को मार गिराया था।