लखनऊ : कांग्रेस ने आज भाजपा में शामिल होने वाली वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा जोशी को 'दगाबाज' बताया और आरोप लगाया कि पाला बदलना उनके परिवार का इतिहास रहा है. साथ ही पार्टी ने इस बात पर जोर दिया कि उत्तरप्रदेश में अमित शाह को कुछ भी हासिल नहीं होगा.

रीता बहुगुणा जोशी द्वारा राहुल गांधी की आलोचना करने को सिरे से खारिज करते हुए उत्तरप्रदेश प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने कहा कि स्वार्थ की राजनीति करने वाले उनके जैसे नेता इस बात से भयभीत है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष पार्टी में लोकतंत्र ला रहे हैं और जोर दिया कि बहुगुणा के पार्टी छोड़ने का उत्तरप्रदेश में कांग्रेस और उसकी संभावनाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

उन्होंने कहा, 'रीता बहुगुणा जोशी का पार्टी छोड़ना दगाबाजी को प्रदर्शित करता है, क्योंकि पार्टी नेतृत्व ने उनमें पूरी आस्था व्यक्त की थी. जोशी इतिहास की शिक्षिका रही हैं, संभवत: इसलिए उन्होंने पाला बदलने के अपने परिवार के इतिहास को दोहराया है'. बब्बर ने पत्रकारों से कहा, 'उनके परिवार का यह ऐसा चौथा या पांचवां वाकया है. उनके पार्टी छोड़ने का उत्तरप्रदेश में कांग्रेस पार्टी की संभावनाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. जैसे कि उनके भाई के भाजपा में शामिल होने का उत्तराखंड में कोई असर नहीं हुआ'.