उल्लंघन के दोषी टीवी चैनल और रेडियो स्टेशन का रद्द होगा लाइसेंस

इस्लामाबाद: पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पेमरा) ने देश में भारत से जुडी किसी भी तरह की खबर या कोई भी सामग्री प्रसारित करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है।
यह प्रतिबंध 21 अक्टूबर दोपहर तीन बजे से होगा और इसके उल्लंघन करने वाले किसी भी टेलीविजन चैनल और एफएम रेडियो स्टेशन का लाइसेंस बिना नोटिस जारी किये निलंबित कर दिया जाएगा।
पेमरा ने बुधवार को प्राधिकरण के अध्यक्ष अबसार आलम के अध्यक्षता में इस्लामाबाद में आयोजित एक बैठक में भारतीय सामग्री प्रसारित करने पर पूरी तरह प्रतिबन्ध लगाने का फैसला किया है।
गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के शासनकाल में वर्ष 2006 में पाकिस्तानी टीवी चैनलों और एफएम रेडियो स्टेशनों को एकतरफा भारतीय सामग्री (लेखन, आडियो और वीडियो) प्रसारित करने की अनुमति दी गई थी.पीमरा ने उस पर प्रतिबंध लगाने के लिए सरकार से संपर्क किया था और उसने इस संबंध में प्राधिकरण ही पूरी फैसले का अधिकार दिया था।
पेमरा ने पहले 15 अक्टूबर की रात बारह बजे से अवैध रूप से चलाए जाने वाले इंडियन डीटीएच और उन पर भारतीय सामग्री प्रसारित करने पर पाबंदी लगा दी थी। बैठक में इस प्रतिबंध को लागू करने के लिए जारी अभियान की भी समीक्षा की गई।