अयोध्या: अयोध्या में रामायण म्यूजियम के निर्माण के प्रस्ताव पर आरएसएस नेता और बजरंग दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय कटियार ने मंगलवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए प्रयास होना चाहिए। इस 'लालीपॉप' से कुछ नहीं होने वाला। कटियार ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर से कम किसी चीज से से हिंदू संतुष्ट नहीं होंगे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के सरगर्मी के बीच केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने आज अयोध्या में एक जनसभा को संबोधित किया। हालांकि, कटियार राम जन्म भूमि स्थल नहीं गए। अयोध्या पहुंचे महेश शर्मा ने कहा कि उनका यह दौरा पर्यटन और विकास को बढ़ावा देने के लिए है।

मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत के दौरान शर्मा ने कहा, 'मैं यहां इलाके के विकास की संभावनाओं के पहलुओं को देखने, युवाओं के लिए रोजगार पैदा करने और शहर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के उद्देश्य से आया हूं।'

विवादित राम मंदिर स्थल के बारे में अपनी यात्रा के बारे में शर्मा ने कहा, 'मैं संतों सहित सभी से मिलूंगा, उनके सुझाव सुनूंगा और इसके बाद भगवान राम के लिए समर्पित एक रामायण संग्रहालय के निर्माण के लिए स्थल का निरीक्षण करूंगा।' शर्मा ने कहा कि वह बाद में अस्थायी राम मंदिर का दर्शन करने जाएंगे।

वहीं, संघ और बजरंग दल के नेता ने विनय कटियार ने कहा कि राम मंदिर से कम किसी और चीज से हिंदू संतुष्ट नहीं होंगे। कटियार ने अयोध्या में रामायण म्यूजियम के निर्माण की पहल को 'लालीपॉप' करार दिया। कटियार ने कहा कि जहां कहीं मैं जाता हूं संत मुझसे पूछते हैं कि राम मंदिर का निर्माण कब शुरू होगा।