सोता रहा रेलवे प्रशासन, डीआरएम बोले जल्द होगी कार्यवाही

सुलतानपुर। सुलतानपुर जंक्शन से चंद कदम दूरी पर भू माफियाओं ने रेलवे की बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर कोठी तैयार कर ली। लगातार हो रहे अवैध कब्जे पर रेलवे प्रशासन कुम्भकर्णी नींद सो रहा है। मामले का खुलासा तब हुआ जब एक समाजसेवी ने पूरे प्रकरण की शिकायत जिले के अधिकारियों के साथ डीआरएम से कर डाली। डीआरएम ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए कार्यवाही का निर्देश दिया है।

सुलतानपुर रेलवे स्टेशन से 300 मीटर की दूरी पर फैजाबाद रेलवे खंड के ठीक बगल रेलवे की गाटा संख्या 647/2 जमीन स्थित है। जिसका रकबा करीब
पांच बीघा है। जिसकी कीमत लगभग 3 करोड़ रूपये आकी जा रही हैं। पिछले कुछ सालो से भू माफियाओं की नजर इस पर गड़ गयी है। धीरे-धीरे रेलवे की सारी जमीनों पर घर बनकर तैयार हो गये है। बची-खुची जमीन पर भी लगातार कब्जा होता चला जा रहा है। बावजूद इसके रेलवे प्रशासन गहरी नींद मे सो रहा है। सूत्रो के मुताबिक कब्जा होने के पहले भू माफिया रेल प्रशासन के कुछ अधिकारियों से साठ-गाठ कर लेते है। जिस वजह से अवैध कब्जे का यह खेल धड़ल्ले से चल रहा है। अवैध कब्जे का भंडाफोड़ समाजसेवी श्रीराम दूबे की शिकायत के बाद हुआ। श्रीराम दूबे ने डीआरएम, जिलाधिकारी व अन्य रेलवे अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजा तो हड़कम्प मच गया। श्रीराम दूबे ने कहा है कि रेल प्रशासन की मिलीभगत से हो रही कार्यवाही पर अंकुश नही लगा तो हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल की जायेगी। इस बावत डीआरएम का कहना है कि अवैध कब्जेदारों के खिलाफ कार्यवाही कर अवैध निर्माण का ध्वस्तीकरण किया जायेगा। वही रेल मंडल प्रबन्धक राकेश का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में है। कार्यवाही होगी।