मुंबईः देश की औद्योगिक राजधानी मुंबई में आज सुबह एक इमारत में आग लग गई। आग मुंबई के पौश इलाके कफ परेड में स्थित मेकर टावर के ए विंग में लगी। इसी इमारत में बजाज इलेक्ट्रॉनिक्स के एमडी शेखर बजाज भी रहते हैं और आग उन्हीं के घर में लगी। बताया जा रहा है कि हादसे में बजाज परिवार के सभी लोग सुरक्षित हैं, लेकिन परिवार के दो नौकरों की आग लगने के बाद दम घुटने से मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही दमकल की दस गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई और आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुट गईं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। एक दमकलकर्मी ने बताया कि इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं आग किन कारणों से लगी अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है।

दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मेकर चैम्बर की 20वीं मंजिल पर लगी जिसके बाद दस दमकल कर्मियों को मौके पर भेजा गया। वहीं दमकल विभाग के नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि कफ परेड पर स्थित मेकर चैम्बर इमारत के ए विंग में यह आग सुबह छह बज कर करीब 37 मिनट पर लगी। उस समय लोग सो रहे थे। हादसे में आग में जल कर दो व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि 11 लोगों को बचा लिया गया। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।