दुबई: काफी उतार-चढ़ाव के बाद पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया पहला डे-नाइट टेस्ट मैच पाक ने 56 रनों से जीत लिया। इस तरह से पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। डेरेन ब्रावो ने सेंचुरी जड़ी और पाकिस्तान की जीत के बीच बड़ा रोड़ा बने रहे। दुबई स्टेडियम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज की दूसरी पारी 346 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 289 रनों रन सिमट गई।

लेग स्पिर यासिर शाह ने दूसरी पारी में दो विकेट और पूरे मैच में कुल सात विकेट लिए। ब्रावो 116 रन बनाकर यासिर की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा बैठे। ब्रावो के अलावा कप्तान जेसन होल्डर ने नॉटआउट 40 रन बनाए। इससे पहले ब्रावो की जुझारू सेंचुरी की बदौलत वेस्टइंडीज ने मैच के आखिरी दिन डिनर तक जोरदार वापसी की थी।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ब्रावो अपना आठवां शतक जड़ने के बाद नॉटआउट 102 रन बनाकर खेल रहे थे। ब्रावो का एशिया में यह पांचवां और विदेशी सरजमीं पर सातवां शतक था। पाकिस्तान ने छह विकेट पर 224 रन रन के स्कोर पर नई गेंद ली जिसके बाद ब्रावो ने तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की पहली ही गेंद पर चौके के साथ शतक पूरा किया। डिनर के समय कप्तान होल्डर आठ रन बनाकर ब्रावो का साथ निभा रहे थे।
हालांकि डिनर के बाद पाकिस्तान ने वापसी की और ब्रावो के रूप में कैरेबियाई टीम को सातवां झटका लगा। ब्रावो 249 गेंद पर 116 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद देवेंद्र बिशू (03), मिगुएल कमिंस (01) और शैनन गैब्रियल (01) आउट हुए और पाकिस्तान ने मैच 56 रनों से जीत लिया। ब्रावो ने इससे पहले रोस्टन चेज (35) के साथ पांचवें विकेट के लिए 77 रन जोड़े और होल्डर के साथ भी सातवें विकेट के लिए 69 रन जोड़े।
वेस्टइंडीज ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 95 रन से की। मोहम्मद आमिर ने दिन की पहली गेंद पर मार्लन सैमुअल्स (04) को विकेट के पीछे कैच कराया।
बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने इसके बाद जर्मेन ब्लैकवुड (15) को एलबीडब्ल्यू आउट करके टीम का स्कोर चार विकेट पर 126 रन किया। ब्रावो और चेज ने इसके बाद पारी को संभाला और पाकिस्तान के गेंदबाजों को काफी समय तक विकेट से महरूम रखा। यासिर शाह ने चेज को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा जबकि एक गेंद बाद वहाब रियाज ने शेन डाउरिच (00) को बोल्ड किया।