लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कल वाराणसी में हुई भगदड़ की घटना को गम्भीरता से लेते हुए वाराणसी के अपर जिलाधिकारी (नगर) विन्ध्यवासिनी राय और सिटी मजिस्ट्रेट विजय बहादुर सिंह को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश दिए हैं।
यह जानकारी आज यहां राज्य सरकार के प्रवक्ता ने देते हुए बताया कि 15 अक्टूबर, 2016 (शनिवार) को जनपद वाराणसी में भारी संख्या में आयी भीड़ का आंकलन एवं समुचित प्रबन्धन न किए जाने, भीड़ को नियंत्रित न करने, शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु आवश्यक कार्यवाही न करने एवं पद के कर्तव्यों व दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही बरतने के आरोप में मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में इन अधिकारियों को निलम्बित कर दिया गया है।

एसपी सिटी व एसपी ट्राफिक समेत पांच सस्पेंड

मुख्यमंत्री के निर्देश पर वाराणसी भेजे गए प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा व डीजीपी सैय्यद जावीद अहमद ने एसपी सिटी सुधाकर यादव, एसटी ट्रैफिक कमल किशोर, सीओ सिटी कोतवाली राहुल मिश्रा, एसओ रामनगर अनिल कुमार सिंह के अलावा एसएचओ मुगलसराय विनोद यादव को निलंबित कर दिया गया है।

प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा ने बताया कि जांच में प्रथम दृष्टया पुलिस अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है। इतने बड़े आयोजन के लिए पहले से बंदोबस्त किए जाने चाहिए थे। इस संबंध में विस्तृत जांच की जा रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।