वाराणसी: उत्तर प्रदेश के चंदौली और वाराणसी जिले की सीमा पर बाबा जयगुरुदेव जयंती पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान परिक्रमा कर रहे श्रद्धालुओं में मची भगदड़ में 25 लोगों की मौत हो गई तथा 60 अन्य जख्मी हो गए.

जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने बताया कि चंदौली जिले में गंगा के किनारे डोमरी गांव में बाबा जयगुरुदेव की याद में आयोजित दो दिवसीय जागरूकता शिविर में आए बड़ी संख्या में श्रद्धालु वाराणसी स्थित पीली कोठी से होते हुए डोमरी गांव जा रहे थे. रास्ते में राजघाट पुल पर अचानक भगदड़ मच गई.

उन्होंने बताया कि हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई तथा 60 अन्य घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उनमें से पांच की हालत नाजुक बतायी जाती है. मृतकों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और हालात पर नजर रखी जा रही है.

मुख्यमंत्री ने की मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रु0 आर्थिक सहायता की घोषणा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज वाराणसी में एक कार्यक्रम के दौरान हुई भगदड़ में लोगों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है।
श्री यादव ने घटना में घायल हुए लोगों का मुफ्त व समुचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने वाराणसी के मण्डलायुक्त को घटना की मजिस्ट्रेटी जांच करने के भी निर्देश दिए हैं।