नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शौर्य स्मारक का उद्घाटन करने के लिए भोपाल पहुंचे। 40 करोड़ की लागत से बने इस शौर्य स्मारक में लोगो को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सर्जिकल अटैक का जिक्र करते हुए सरकार पर निशाना साधने वालों को जवाब दिया। पीएम ने कहा कि उरी हमले के बाद उन दिनों रोज मेरे बाल नोच लिए जाते थे, लोग कहते थे मोदी सोता है कुछ करता नहीं, जैसे सेना और रक्षा मंत्री नहीं बोलते। लेकिन मैं उन लोगों से कहना चाहता हूं कि हमारी सेना बोलती नहीं, बल्कि पराक्रम करती है। वैसे ही हमारे रक्षा मंत्री बोलते नहीं, काम करते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय सेना मानवता की बड़ी मिसाल है। हमारे जवान इसलिए अपना जीवन खपा देते हैं कि देश चैन की नींद सो सकें। ये मेरा सौभाग्य है कि देश के लिए शहीद हुए वीरों को श्रद्धासुमन अर्पित करने का मौका मुझे मिला है। मोदी ने कहा कि हमारी सेना के जवान की मानवता है कि वो किसी से साथ भेदभाव नहीं करते हैं। श्रीनगर में बाढ़ पीड़ितों को बचाने के लिए जवानों ने अपनी जान की बाजी लगा दी थी। जवाने ने बाढ़ में पत्थरबाजों को भी बचाया था, जो उन पर पत्थर फेंकते हैं।

आतंकवाद का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कि आज आतंकवाद ने भयंकर रूप ले लिया है। पश्चिम एशिया आतंकवाद से घिरा हुआ है। सेना ने यमन में फंसे हजारों लोगों को बचाया। यमन से हमारी सेना पाकिस्तान के लोगों को भी बचाकर लाई। हमने कभी किसी देश की एक इंच जमीन हड़पने के लिए युद्ध नहीं किया।