पाक कलाकारों वाली फिल्म दिखाने से थिएटर मालिकों का इनकार

मुंबई: करन जौहर की बहुप्रतिक्षित फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' रिलीज से पहले ही मुश्किल में घिर गई है, क्योंकि थियेटरों मालिकों के एक संगठन ने पाकिस्तानी कलाकारों वाली फिल्म को नहीं दिखाए जाने का आग्रह किया है.सिनेमा ऑनर्स एसोशियसन के नितिन डतार ने आज दोपहर बैठक के बाद कहा, 'हमने फैसला किया है कि लोगों की मौजूदा भावनाओं को ध्यान में रखते हुए (पाकिस्तानी कलाकारों वाली) फिल्म को महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात और कर्नाटक में नहीं दिखाया जाना चाहिए.' गौरतलब है कि यह संगठन खासतौर पर सिंगल स्क्रीन थिएटर से जुड़ा हुआ है, न की मल्टीप्लेक्स से और गुजरात, गोवा, महाराष्ट्र और कर्नाटक में इसके सदस्य है.

उधर इस संगठन के सदस्य और सेंसर बोर्ड अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने कहा है कि फिल्म पर किसी तरह का बैन नहीं लग रहा है. निहलानी ने कहा 'जो फिल्में भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्ते खराब होने से पहले शूट कर ली गई हैं, उन पर असर नहीं पड़ना चाहिए. एक बार जब सेंसर बोर्ड फिल्म को पास कर दे तो किसी संगठन को फिल्म को नहीं दिकाने या बैन करने का हक़ नहीं है.'

करन जौहर की इस फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान अहम भूमिका में हैं और उन्हीं को लेकर शिवसेना, एमएनएस सहित कई संगठनों ने उनकी फिल्म का विरोध करने का ऐलान किया था. इसके अलावा निर्माता रितेश सिधवानी की फिल्म 'रईस' भी मुश्किलों में पड़ती दिखाई दे रही है जिसमें शाहरुख ख़ान के साथ माहिरा ख़ान मुख्य भूमिका में है और यह जनवरी में रिलीज़ होगी. दरअसल पिछले महीने जम्मू कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव है और ये संगठन इन हालात में पाकिस्तान कलाकारों को काम नहीं देने की मांग कर रहे थे.