नई दिल्ली। खून की दलाली वाले बयान पर चौतरफा घिरे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को एक बड़ा समर्थन मिला है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राहुल गांधी के बयान पर कहा है कि अगर उन्होंने कुछ कहा है तो सोच-समझकर कर ही कहा होगा।

मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम से इतर राहुल के ‘दलाली’ संबंधी बयान को लेकर उठे विवाद के बारे में कहा ‘कांग्रेस का सवाल नहीं है, पर राहुल गांधी से हमारे अच्छे संबंध हैं। अगर उन्होंने बयान दिया है तो जरूर कुछ सोच-समझकर दिया होगा। उसके पीछे उन्हें कुछ जानकारी होगी।

अखिलेश के समर्थन पर कांग्रेस के प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि कांग्रेस उस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं कर रही है। राहुल गांधी ने जो कहा है, वो सच है। उनके साथ पूरा राष्ट्र है। सपा नेता गौरव भाटिया ने कहा कि राहुल गांधी ने जिस मुद्दे को उठाया है, अखिलेश यादव ने उसका समर्थन किया है। सर्जिकल स्ट्राइक का तो सभी पार्टियों ने समर्थन किया है, लेकिन भाजपा ने इस मुद्दे पर राजनीति शुरू कर दी।

राहुल ने अपनी किसान यात्रा के समापन अवसर पर हाल में आयोजित एक सभा में कहा था कि मोदी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिक फायदा ले रहे हैं। वह जवानों के खून की दलाली कर रहे हैं। राहुल की इस टिप्पणी को लेकर खासा विवाद खड़ा हो गया था।