सेंट लुइस (अमेरिका)। सीएनएन के एक सर्वे में कहा गया है कि राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति पद की दूसरी बहस में ‘स्पष्ट विजेता’ रहीं। हालांकि रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का प्रदर्शन ‘अपेक्षा से अधिक’ रहा। बहस देख रहे लोगों के बीच कराए गए सीएनएन-ओआरसी सर्वे में कहा गया कि हिलेरी इस बहस की स्पष्ट विजेता रहीं क्योंकि सर्वेक्षण में शामिल 57 प्रतिशत लोगों ने हिलेरी के जीतने की बात कही जबकि 34 प्रतिशत ने ट्रंप का समर्थन किया।
सीएनएन ने कहा कि पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को इस बहस ने मजबूत स्थिति में दर्शाया है, लेकिन उनका प्रदर्शन पहली बहस जितना अच्छा नहीं रहा। बहस देखने वाले 62 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह जीती हैं। राष्ट्रपति चुनाव की तीन में से पहली बहस होने के बाद 27 सितंबर को सीएनएन-ओआरसी ने सर्वेक्षण कराया था। तब लगभग 62 प्रतिशत मतदाताओं ने हिलेरी को स्पष्ट विजेता बताया था। ट्रंप को महज 27 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला था।

इन नतीजों में बहस शुरू होने से पहले दर्शकों की पसंद पर भी गौर किया जाता है। बहस देखने वाले 58 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे बहस से पहले हिलेरी का समर्थन कर रहे थे।

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और हिलेरी क्लिंटन के बीच दूसरी डिबेट काफी तीखी रही। इस दौर में बात एक दूसरे पर व्यक्तिगत आरोपों तक पहुंच गई। इस डिबेट में पुराने स्कैंडल उछालकर एक दूसरे का चरित्र हनन की कोशिश की गई।
इस दौरान हिलेरी ने महिलाओं के लिए अपशब्द कहने वाले ट्रंप के पुराने टेप का हवाला दिया, तो ट्रंप ने हिलेरी के पति और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन पर बलात्कार और यौन शोषण के आरोप लगाए।