नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जाहिर तौर पर नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ठिकानों पर सेना के लक्षित हमलों की ओर इशारा करते हुए रविवार को कहा कि इस साल की विजया दशमी देश के लिए बहुत खास है। उन्होंने कहा कि किसी मजबूत देश के लिए बहुत सक्षम सशस्त्र बल जरूरी हैं। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि भारत की बढ़ती ताकत से पड़ोसी देश को चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि वह अपनी मजबूती के लिए खुद व्यायाम करते हैं।

परोक्ष रूप से पाकिस्तान का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा, ‘मजबूत होने का मतलब किसी के खिलाफ होना नहीं होता। अगर हम अपनी मजबूती के लिए अभ्यास करें तो पड़ोसी देश को यह चिंता करने की जरूरत नहीं है कि यह उस पर निशाना साधने के लिए है। मैं खुद को मजबूत करने और अपनी सेहत के लिए ही तो व्यायाम करता हूं।’

यहां विज्ञान भवन में आयोजित एक समारोह में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘आने वाले दिनों में हम विजया दशमी मनाएंगे। इस साल की विजया दशमी देश के लिए बहुत खास है।’ प्रधानमंत्री के बयान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना के लक्षित हमलों की पृष्ठभूमि में आये हैं। उन्होंने बुराई पर अच्छाई की विजय के प्रतीक दशहरा पर्व के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं भी दीं।