लखनऊ : उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव एवं कम्यूनिकेशन विभाग के वाइस चेयरमैन मारूफ खान द्वारा प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बढ़ रहे डेंगू की रोकथाम के लिए एन्टी लार्वा का छिड़काव कराने एवं चुनाव आयोग द्वारा 8 व 9 अक्टूबर तथा 22 व 23 अक्टूबर को चलाये जा रहे मतदाता पुनरीक्षण के विशेष अभियान से आम जनमानस को और अधिक जागरूक करने के उद्देश्य से आज 4 वाहनों को लखनऊ जनपद के विभिन्न भागों में भेजा गया। प्रदेश कंाग्रेस कमेटी मुख्यालय से इन वाहनों को प्रदेश कंाग्रेस कमेटी के अनुशासन समिति के चेयरमैन, पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी ने झंडी दिखाकर रवाना किया एवं लखनऊ जनपद के आम जनमानस के हितों को ध्यान में रखते हुए मारूफ खान द्वारा चलाये जा रहे इस जनसेवा अभियान की सराहना की।
इस मौके पर पूर्व मंत्री एवं कम्यूनिकेशन विभाग के चेयरमैन सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा कि डेंगू से पूरे प्रदेश विशेष तौर पर लखनऊ में अब तक लगभग 175 मौते हो चुकी हैं, परन्तु सरकार पूरी तरह से उदासीन है। प्रदेश की समाजवादी पार्टी के नेता आम जनता से जुड़ी हुई समस्याओं पर ध्यान देने के बजाय केवल अपने-अपने वर्चस्व की लड़ाई में व्यस्त हैं।
इस मौके पर प्रदेश कंाग्र्रेस कमेटी के महासचिव एवं कम्यूनिकेशन विभाग के वाइस चेयरमैन मारूफ खान ने प्रदेश सरकार से राजधानी लखनऊ में महामारी का रूप ले चुके डेंगू की रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाने के साथ ही साथ डेंगू एवं चिकनगुनिया की जाॅंच निशुल्क कराये जाने की मांग की है।