लखनऊ: प्रदेश सरकार ने सचिवालय के 11 अधिकारियों की प्रोन्नति कर दी है। प्रोन्नति के साथ ही इनमें ज्यादातर के तबादले भी किए गए हैं। इसके आदेश सचिवालय प्रशासन विभाग ने शुक्रवार को जारी कर दिए। इनमें दो विशेष सचिव, तीन संयुक्त सचिव, तीन उप सचिव और तीन अनु सचिव के पद पर प्रोन्नत किए गए हैं।

आदेश के अनुसार सुरजन और गया प्रसाद कमल को संयुक्त सचिव से विशेष सचिव पद पर प्रोन्नत किया गया है। बाध्य प्रतीक्षा में चल रहे सुरजन की तैनाती प्रोन्नति के बाद प्राविधिक शिक्षा में विशेष सचिव के पद पर की गई है। गया प्रसाद कमल को बाल विकास-पुष्टाहार में ही विशेष सचिव पद पर प्रोन्नति दी गई है।

इसी प्रकार उप सचिव से संयुक्त सचिव पद पर प्रोन्नत लालू को ग्राम्य विकास से सार्वजनिक उद्यम, भवेश रंजन को प्रशासनिक सुधार से अल्पसंख्यक कल्याण और कुंवर राघवेंद्र सिंह को कार्मिक नियमावली प्रकोष्ठ से कार्मिक विभाग में तैनात किया गया है।

अनुसचिव से उपसचिव पद पर प्रोन्नत जोगेंद्र प्रसाद को चीनी उद्योग से पंचायती राज, संतोष रावत को परिवहन से माध्यमिक शिक्षा और कृष्ण चंद्र राय शर्मा को नागरिक उड्डयन से उच्च शिक्षा में तैनाती की गई है। अनुभाग अधिकारी से अनुसचिव पद पर प्रोन्नत डॉ. सत्य प्रकाश तिवारी को सिंचाई से नागरिक उड्डयन, दिनेश चंद्र पांडेय को शिक्षा से ग्राम्य विकास और सुशील कुमार शुक्ला को चिकित्सा स्वास्थ्य से चीनी उद्योग में तैनात किया गया है। सचिवालय सीधी भर्ती सेवा संघ के अध्यक्ष आशुतोष चंद्र पांडेय, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शशिकांत शुक्ला और महासचिव अभयरंजन सिंह ने प्रोन्नतियों पर खुशी जाहिर करते हुए सरकार का आभार जताया है।