नई दिल्ली: पाकिस्तानी कलाकारों का समर्थन कर निशाने पर आये अभिनेता सलमान खान को भाजपा के तेज तर्रार नेता योगी आदित्यनाथ का समर्थन मिला है. योगी ने कहा कि लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है, कला संस्कृति के खिलाफ नहीं.

योगी ने सलमान विवाद पर सवाल के जवाब में कहा, ‘‘हमारी लड़ाई कला संस्कृति के खिलाफ नहीं बल्कि आतंकवाद के खिलाफ है''. अपने संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में रेलवे स्टेशन पर जन सुविधा केंद्र का उद्घाटन करने के बाद योगी ने संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही. उन्‍होंने साफ कहा कि पाकिस्‍तान के कलाकारों के साथ ऐसा व्‍यवहार अनुचित है.

बता दें कि जम्मू कश्मीर के उरी में सेना के कैंप पर आतंकी हमले के बाद महाराष्ट्र की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे की पार्टी द्वारा पाकिस्तानी अभिनेताओं से देश छोड़कर 48 घंटे में चले जाने की धमकी देने पर सलमान खान ने कहा था कि भारत में कार्य कर रहे पाकिस्तानी फिल्म स्टार कलाकार हैं ना कि आतंकवादी. उनसे इस तरह का व्‍यवहार निराशाजनक है. सलमान की इस टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया हुई थी.

जाने-माने अभिनेता ओम पुरी और निर्देशक नागेश कुकुनूर ने पाकिस्तानी कलाकारों का समर्थन करते हुए कहा कि कला एवं राजनीति को अलग अलग रखना चाहिए तथा कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने से स्थिति नहीं बदलेगी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी कलाकार यहां गैर-कानूनी तरीके से काम नहीं कर रहे और उन्हें वापस भेजने पर उन भारतीय फिल्म निर्माताओं को भारी नुकसान होगा जिन्होंने उन्हें अपनी फिल्मों में ले रखा है.

65 वर्षीय अभिनेता ने यहां कहा, ‘‘जब सरकार कार्रवाई कर रही है तो हम सबको शांत रहना चाहिए. हम यहां काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों को वापस भेजें या यहीं रहने दे, यह शायद ही मायने रखता है. मैं छह बार पाकिस्तान गया हूं और वहां हर वर्ग के लोगों से मिला हूं''. उन्होंने कहा कि वहां के लोग हमेशा मुझसे प्रेम और गर्मजोशी से मिले.

फिल्मकार नागेश कुकुनूर ने कहा कि हालांकि भारत और पाकिस्तान के बीच स्थिति जटिल है, उनका मानना है कि कला को राजनीति से दूर रखना चाहिए.