बोले–टिकट वितरण पर मैंने अपनी राय रखनी बंद कर दी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ सपा ने आज आगामी विधानसभा चुनाव के लिए नौ सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए। इन उम्मीदवारों में कांग्रेस के बागी विधायक मुकेश श्रीवास्तव और कवयित्री मधुमिता हत्याकाण्ड मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व विधायक अमरमणि त्रिपाठी के पुत्र अमनमणि भी शामिल हैं।
वहीं सीएम अखिलेश ने कहा कि मैंने टिकट वितरण पर अपनी राय रखनी छोड़ दी है। आप मेरी पसंद जानते हैं। मुझे आज के टिकट वितरण पर कुछ नहीं पता है। इस मामले में मैं इमानदार साबित होता। मैंने अपनी बात रखनी बंद कर दी है।

सपा के प्रांतीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव द्वारा यहां जारी की गयी सूची के मुताबिक, कांग्रेस के बागी विधायक मुकेश श्रीवास्तव को बहराइच जिले की पयागपुर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, अमनमणि को महराजगंज जिले की नौतनवा सीट से टिकट दिया गया है।

कवयित्री मधुमिता शुक्ला हत्याकांड मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व विधायक अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि पिछले साल अपनी पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद अपनी ससुराल के लोगों द्वारा लगाये गये हत्या के आरोपों के घेरे में आये थे। उन्हें एक व्यापारी को धमकी देने के आरोप में लखनउ में गिरफ्तार भी किया गया था।
आज घोषित सूची के मुताबिक, सुभाष राय को अम्बेडकरनगर जिले की जलालपुर सीट से, मोहम्मद इरशाद को सहारनपुर की नकुड़ सीट से, संजय यादव को सोनभद्र की ओबरा सीट से, उषा वर्मा को हरदोई की सांडी सीट से सपा प्रत्याशी बनाया गया है।
इसके अलावा पार्टी ने 14 सीटों पर अपने प्रत्याशी बदले भी हैं। आगरा की खरागढ़ सीट से विनोद कुमार सिकरवार की जगह पक्षालिका सिंह को टिकट दिया गया है। इसके अलावा ललितपुर सीट से ज्योति लोधी की जगह चंद्रभूषण सिंह बुंदेला उर्फ गुड्डू राजू को प्रत्याशी बनाया गया है।