मुख्यमंत्री ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था की स्थिति के सम्बन्ध में उच्चस्तरीय बैठक की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा एवं मोहर्रम जैसे त्योहारों तथा देश एवं प्रदेश में वर्तमान संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि भीड़भाड़ वाले इलाकों एवं मेलों आदि पर विशेष निगाह रखते हुए सुरक्षा के पर्याप्त प्रबन्ध किए जाएं।
यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री वर्तमान संवेदनशीलता को देखते हुए अधिकारियों से आवश्यक फीडबैक प्राप्त करने एवं प्रदेश की कानून-व्यवस्था की अद्यतन स्थिति के सम्बन्ध में उच्चस्तरीय बैठक कर रहे थे। उन्होंने खुफिया तंत्र को और अधिक सक्रिय करने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे सम्बन्धित सभी संस्थाओं में आपसी समन्वय बनाते हुए पूरे प्रदेश में सतर्कता बरती जाए। साथ ही, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा पर पैनी निगाह रखने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वालों पर भी ध्यान दिया जाए और समय रहते ऐसे तत्वों के खिलाफ विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।
मुख्यमंत्री ने कानून-व्यवस्था के लिए जिम्मेदार पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को मुख्यालय न छोड़ने का निर्देश देते हुए कहा कि प्रशासनिक व पुलिस कार्मिकों का अवकाश मोहर्रम तक तत्काल निरस्त किया जाए। उन्होंने आगाह किया है कि यदि कोई अप्रिय घटना होती है तो ऐसी स्थिति में सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री राहुल भटनागर, प्रमुख सचिव गृह श्री देवाशीष पाण्डा, पुलिस महानिदेशक श्री जावीद अहमद, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्रीमती अनीता सिंह, सचिव मुख्यमंत्री श्री पार्थ सारथी सेन शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।